दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

तिलक समारोह में रातभर नर्तकियों के ठुमके पर झूमते रहे लोग, खूब गरजीं बंदूकें, नवादा की घटना

नवादा में तिलक समारोह में नाचतीं नर्तकियां। जागरण

नवादा के पकड़ीबरावां थाने से पाँच किमी की दूरी पर तिलक समारेाह के दौरान रातभर नर्तकियों के ठुमके लगते रहे। इस दौरान लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती रहीं। डीएसपी ने कहा कि वायरल वीडियो की जांच कर दोषियों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई।

Vyas ChandraTue, 18 May 2021 10:09 AM (IST)

पकरीबरावां (नवादा), संवाद सूत्र। पकरीबरावां थाना क्षेत्र के हथियारी गांव में सोमवार रात तिलक समारोह में हुए तमंचे पर डिस्‍को का वीडियो वायरल हुआ है। नर्तकियों के ठुमके के बीच कई राउंड गोलियां चलने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्‍शन में आई है।  बताया जाता है कि  तिलक कार्यक्रम में नाइट आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। सैकड़ों लोगों की भीड़ दइसे देखने पहुंची। रातभर लोगों ने आपत्तिजनक डांस पर जमकर ठुमके लगाए। वहीं ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार डांस से साथ-साथ गोलियां भी चली। ये आयोजन थाने से पांच किलोमीटर की दूरी पर ही आयोजित किया गया था हालांकि  पूछे जाने पर पुलिस ने अनभिज्ञता जताई। 

वीडियो के सत्यता की होगी, फिर की जाएगी कार्रवाई

17 मई को आयोजित इस तिलक समारोह के दौरान लोगों ने कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा दी। फोन पर पूरे मामले पर पूछे जाने पर एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने कहा कि वायरल वीडियो की सत्यता की जांच होगी और दोषियों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। किसी भी कीमत पर चाहे कोई भी हो कानून तोड़ने का अधिकार किसी को नहीं है।

बढ़ते संक्रमण को देख अभी सावधान रहने की जरूरत

गौरतलब हो कि जिस तरह से पकरीबरावां में कोरोना के मामले आ रहे हैं ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इस तरह के आयोजन से स्थानीय पुलिस प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन की लापरवाही भी दिखती है। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है ताकि कोरोना जैसी महामारी को फैलने से रोका जा सके। लेकिन पुलिस प्रशासन को भनक नहीं लगी। पकरीबरावां थानाध्यक्ष नागमणी भास्कर से जब इस बावत पूछा गया तो उन्होंने ऐसे आयोजन की जानकारी से इंकार किया। जानकार बताते हैं कि तिलक समारोह के दौरान यह कार्यक्रम आयोजित हुआ था। लोगों ने लॉकडाउन के नियम को ताक पर रखकर पार्टी मनाई और बार गर्ल की डांस पर जमकर थिरके। इस पार्टी में शारिरिक दूरी का कोई पालन नहीं किया गया। बालाओं के ठुमके व उनके साथ थिरकते हुए गांव के युवाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। वायरल होते हुए वीडियो ट्रोल होने लगा और इसे लॉकडाउन की पाबंदियों से जोड़कर लोगों ने तीखे कमेंट किए।

नाइट कर्फ्यू के दौरान भी आर्केस्ट्रा में दर्ज हुआ था मुकदमा

लॉकडाउन में 25 अप्रैल को भी चढिहारी गांव में भी आर्केस्ट्रा का आयोजन हुआ था। इस मामले में सुबेलाल चौहान पर केस दर्ज किया गया था। कल की घटना ने पुलिस प्रशासन को खुली चुनौती दी है। प्रखंड क्षेत्र में लॉकडाउन के नाम पर हर जगह धज्जियां उड़ रही है। शादी समारोह में सीमित संख्या के बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं। हर जगह भीड़ देखी देखी जा रही है

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.