Cyclone Yaas Alert! चक्रवाती तूफान यास ने बिगाड़ी शहर की सूरत, हर गली-मोहल्ले में जलजमाव

Cyclone Yaas Alert! यास च्रकवाती तूफान ने शहर की सूरत बिगाड़ दी है। चक्रवातीय बारिश से शहर के अधिकतर गली-मोहल्ले पानी-पानी हो गया है। पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण सड़क पर भी जल जमाव हो गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 06:00 PM (IST)
Cyclone Yaas Alert! चक्रवाती तूफान यास ने बिगाड़ी शहर की सूरत, हर गली-मोहल्ले में जलजमाव
बारिश के बाद शहर में जलजमाव की स्थिति बनी। जागरण।

जागरण संवाददाता, सासाराम। यास च्रकवाती तूफान ने शहर की सूरत बिगाड़ दी है। चक्रवातीय बारिश से शहर के अधिकतर गली-मोहल्ले पानी-पानी हो गया है। पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण सड़क पर भी जल जमाव हो गया। अड्डा रोड, कादिरगंज, प्रेमचंद पथ, शेरशाह रौजा- प्रभाकर रोड समेत शहर के अन्य स्थानों पर पानी भर गया है।

रूक-रूक कर हो रही बारिश से लोग पूरे दिन अपने घरों में रहने को विवश रहे। हालांकि, च्रकवात को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले ही अलर्ट जारी कर लोगों सावधान रहने की अपील कर चुका है। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने प्रशासन व पुलिस के अलावा ङ्क्षसचाई विभाग के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सतर्क रहने को भी कहा है।अलर्ट के कारण बहुत कम ही लोग घर से बाहर निकले।

बारिश की पानी से भर चुके नाले का गंदा पानी भी सड़क पर आ गया है। शहर के विभिन्न मोहल्लों के लोग नालों की सफाई व जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग पूर्व में ही अधिकारियों को आवेदन दे कर चुके हैं। फिर भी अभी तक नालों की उड़ाही का काम शुरू नहीं हो सका है, जिससे लोगों में नगर परिषद के अधिकारी व वार्ड पार्षदों के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

मोबारकगंज के अशोक कुमार सोनी, कृष्णा साव, अवधेश सोनी, सुदामा साव, संदीप कुमार, आशुतोष केसरी, सोनू कुमार, राजू जयसवाल समेत अन्य लोगों का कहना है कि न तो अधिकारियों को जल जमाव की समस्या से निजात दिलाने में दिलचस्पी है न वार्ड पार्षदों को। पिछले दिनों डीएम से लेकर अन्य अधिकारियों को भी आवेदन दिए गए परंतु अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी