डेहरी ऑनसोन में 22 रेल टिकट समेत साइबर संचालक गिरफ्तार, लैपटॉप व प्रिंटर भी किया गया जब्त, क्या है प्रावधान जानें

ओबरा प्रखंड कार्यालय के निकट फलक ऑनलाइन सेंटर से 22 रेल टिकट और इसमें उपयोग किए जाने वाली सामग्री के साथ कैफे संचालक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है। गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध रूप से रेलवे टिकट बिक्री की जा रही है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:08 PM (IST)
डेहरी ऑनसोन में 22 रेल टिकट समेत साइबर संचालक गिरफ्तार, लैपटॉप व प्रिंटर भी किया गया जब्त, क्या है प्रावधान जानें
22 रेल टिकट समेत साइबर संचालक किया गया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन : डेहरी आरपीएफ थाना के निरीक्षक राम विलास राम के नेतृत्व में छापेमारी कर जिला के ओबरा प्रखंड कार्यालय के निकट फलक ऑनलाइन सेंटर से 22 रेल टिकट और इसमें उपयोग किए जाने वाली सामग्री के साथ कैफे संचालक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है। आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ओबरा में साइबर अपराधियों द्वारा अवैध रूप से रेलवे टिकट बिक्री की जा रही है, जिसे लेकर सीआइटी इंस्पेक्टर हरेकृष्णा ठाकुर के साथ दल गठन कर छापेमारी की गई।

विभिन्न ट्रेनों के स्लीपर और एसी बर्थ बुकिंग के 22 टिकट बरामद

फलक ऑनलाइन सेंटर के संचालक कमल कुमार गुप्ता को टिकट बनाने में उपयोग किया जा रहा लैपटाप, प्रिंटर के अलावा विभिन्न ट्रेनों के स्लीपर और एसी बर्थ बुकिंग के 22 टिकट बरामद किए गए। कहा कि एक आइडी पर आइआरसीटी एक्ट के तहत एक माह में मात्र छह टिकट ही निकालने का प्रावधान है, किंतु एक व्यक्ति के कई फेक आइडी बनाकर 22 टिकट उक्त साइबर कैफे संचालक द्वारा बनाया गया था। टिकट की कुल कीमत 18 हजार रुपये है।

साइबर संचालक को रेल अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा

कहा कि आरपीएफ रेल थाना डेहरी क्षेत्र में इस प्रकार के धंधेबाज को चिह्नित किया जा रहा है। जिससे रेलवे के राजस्व का नुकसान होता है और उन पर रेल अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। पकड़े गए साइबर संचालक को रेल अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया । छापेमारी अभियान में आरपीएफ के एसआइ आरके सिंह, वरुण कुमार सिंह समेत कई अन्य कर्मी थे। 

chat bot
आपका साथी