सीयूएसबी के लॉ के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय मेमोरेंडम प्रारूपन प्रतियोगिता में मारी बाजी, नकदी से पुरस्‍कृत

विधि विभाग के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण पठन-पाठन के साथ लॉ से जुड़े राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए निरंतर मार्गदर्शन किया जाता है। विद्यार्थियों की सफलता से विभाग के साथ अन्य विभागों के छात्र-छात्राओं का भी मनोबल बढ़ता है और वे भी अन्य प्रतियोगिताओं में उम्दा प्रदर्शन देते हैं।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:58 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:58 PM (IST)
सीयूएसबी के लॉ के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय मेमोरेंडम प्रारूपन प्रतियोगिता में मारी बाजी, नकदी से पुरस्‍कृत
प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाले आकाश और अरविंद। जागरण।

संवाद सहयोगी, टिकारी (गया)। दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के स्कूल ऑफ लॉ एंड गवर्नेंस के विद्यार्थियों ने राष्ट्रस्तरीय द्वितीय डॉ. आरयू सिंह नेशनल मेमोरियल ड्राफ्टिंग प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन देते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विवि के लॉ विभाग के चतुर्थ वर्ष के छात्र आकाश कुमार और अरविंद कुमार ने लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय मेमोरेंडम प्रारूपन प्रतियोगिता 2021 में बाज़ी मारी है। प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर मुंबई के कृति पी. मेहता लॉ महाविद्यालय के छात्रों की टीम रही। प्रतियोगिता में कुल 70 टीमों ने हिस्सा लिया था। लेकिन, सीयूएसबी के छात्रों की टीम ने देश के कई प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों की टीम को अपने उम्दा प्रदर्शन से पीछे छोड़ते हुऐ यह उपलब्धि हासिल की। पुरस्कार के तौर पर सीयूएसबी के छात्रों को 2000 नकद राशि एवं प्रमाणपत्र प्रदान किया गया है।

विधि विभाग के विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह एवं कुलसचिव कर्नल राजीव कुमार सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए विभाग के प्राध्यापकों की सराहना की है। वहीं विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर पवन कुमार मिश्रा के साथ अन्य प्राध्यापकों प्रोफेसर संजय श्रीवास्तव, डॉ. प्रदीप कुमर दास, पूनम कुमारी, डॉ. देव नारायण सिंह, डॉ. दिग्विजय सिंह, डॉ. अनंत नारायण, डॉ. पल्लवी सिंह, मणि प्रताप और डॉ. कुमारी नीतु ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

ज्ञात हो की सीयूएसबी में विधि विभाग के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण पठन-पाठन के साथ लॉ से जुड़े राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए निरंतर मार्गदर्शन किया जाता है। विद्यार्थियों की सफलता से विभाग के साथ अन्य विभागों के छात्र-छात्राओं का भी मनोबल बढ़ता है और वे भी अन्य प्रतियोगिताओं में उम्दा प्रदर्शन देते हैं।

chat bot
आपका साथी