Silver Colored Cobra: चांदी के रंगवाली दुर्लभ प्रजाति की नागिन को देखने उमड़ी लोगों की भीड़, चैनपुर में चकित रह गए इसे देखनेवाले

Silver Colored Cobra बिल्‍कुल चमकती चांदी के रंग की नागिन को देखने कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड के रघुवीरगढ में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। ग्रामीणों का मानना है कि अभी सिर्फ नागिन पकड़ी गई है नाग वहीं कहीं मौजूद होगा। पढि़ए यह रोचक रिपोर्ट।

Sumita JaiswalWed, 04 Aug 2021 09:44 AM (IST)
चांदी के रंग वाली नागिन को दिखाता संपेरा, जागरण फोटो।

चैनपुर (कैमूर), संवाद सूत्र।  प्रखंड क्षेत्र के रघुवीरगढ में मंगलवार की सुबह उस समय आश्‍यर्च, उत्‍सुकता और अफरातफरी का माहौल हो गया, जब सुबह- सुबह एक घर में लोगों ने बिल्कुल चांदी के रंग की एक दुर्लभ प्रजाति की नागिन को देखा। लोगों में उत्सुकता के साथ-साथ डर भी काफी था। लुक छिप कर उक्त सांप को लोग देखने लगे। भय के कारण कोई नजदीक जाने के लिए तैयार नहीं था। तभी देखते देखते ही सर्प घर के एक पुराने दीवार के सुराग में प्रवेश कर गया। जिसके बाद स्थिति ऐसी उत्पन्न हो गई कि उस कमरे में कोई जाने के लिए भी तैयार नहीं हो रहा था।

संपेरे को बुलाया गया

आनन-फानन में लोगों तत्काल इसकी सूचना ग्राम धरहरा निवासी संपेरे को दी। सूचना पर लगभग आठ बजे सांप पकड़ने वाले व्यक्ति वहां पहुंचे। उन्‍होंने काफी खोजबीन के बाद दीवार में बने एक सुराग में नागिन को ढूंढ लिया। सुराग के आसपास के ईट पत्थरों को हटाने के पश्चात उसमें से करीब तीन फीट लंबाई की चांदी के रंग की एक नागिन को पकड़ा लिया। सांप पकडऩे की बात पूरे गांव में फैल गई। इस अनोखी नागिन को देखने के लिए बड़ी संख्‍या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। लोगों ने अभी तक ऐसी चांदी की तरह चमकती हुई नागिन को या किसी सांप को नहीं देखा थे। संपेरे ने सांप को बाहर निकाल कर लोगों को दिखाया। जिसके बाद लोगों ने सावन के महीने में भगवान शंकर का अवतार मानते हुए संपेरे से विनती करते हुए कहा कि इसे जंगल में जाकर छोड़ दें। संपेरा नागिन को ले जाकर जंगल में छोड़ दिया।

कुंडली मारकर बैठी बिल्‍कुल चांदी के रंग की नागिन। जागरण फोटो।

क्रोध में डंस न ले नाग

लेकिन स्थानीय लोगों में अब भी खौफ है कि नाग-नागिन का एक जोड़ा होता है। उस जोड़े में सिर्फ नागिन पकड़ी गई है, अभी नाग उस घर में ही होगा या उस घर के आस पास कहीं होगा। नागिन को ना पाकर क्रोध में नाग के किसी को डंस न ले, इसे लेकर लोगों के दिल में काफी डर है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.