भोखरी पंचायत में कैंप लगाकर दिया जा रहा कोविशील्‍ड का टीका, 241 लोगों को एक दिन में मिला लाभ

बीडीओ मनोज कुमार व अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एके दास ने संयुक्तरूप से ग्राम पंचायत स्तर पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संचालित एवं संपादित करने के लिए प्रतिनियुक्त चिकित्सकीय दल व टीकाकरण स्थल पर कार्य में सहयोग हेतु शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति से संबंधित पत्र जारी किया था।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 04:33 PM (IST)
भोखरी पंचायत में कैंप लगाकर दिया जा रहा कोविशील्‍ड का टीका, 241 लोगों को एक दिन में मिला लाभ
मोहनियां में वृद्ध महिला को टीका देतीं स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी। जागरण।

संवाद सहयोगी, मोहनियां (भभुआ)। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखकर राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के आलोक में शनिवार से प्रखंड में ग्राम पंचायत स्तर पर वैक्सिनेशन कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। पहले दिन मोहनियां प्रखंड के भोखरी पंचायत के स्वास्थ्य उपकेंद्र गौरा पर 60 वर्ष से अधिक आयु के 241 लोगों को कोरोना प्रतिरोधी टीका लगाया गया। इसमें वृद्धा पेंशन धारकों की संख्या अधिक थी।

बताते चलें कि शुक्रवार को बीडीओ मनोज कुमार व अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एके दास ने संयुक्त रुप से ग्राम पंचायत स्तर पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संचालित एवं संपादित करने के लिए प्रतिनियुक्त चिकित्सकीय दल व टीकाकरण स्थल पर कार्य में सहयोग हेतु शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति से संबंधित पत्र जारी किया था। भोखरी पंचायत के स्वास्थ्य उप केंद्र गौरा में लगे शिविर में टीकाकरण हेतु प्रतिनियुक्त चिकित्सकीय दल में डॉ संदीप कुमार, एएनएम नीतू कुमारी व प्रभारानी तथा डाटा ऑपरेटर संजय कौशल का नाम शामिल थे। वहीं टीकाकरण में सहयोग के लिए शिक्षक आनंद शर्मा, ऋषभ कुमार सिंह, विकास कुमार मिश्र उपस्थित थे। टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद भी लोग टीका लगवाने में रुचि नहीं ले रहे हैं। जिसको देखते हुए पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है की कोरोना प्रतिरोधी टीका नहीं लगवाने वालों को वृद्धा पेंशन से वंचित होना पड़ सकता है। लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर टीकाकरण का निर्णय लिया गया है।

12 अप्रैल तक पंचायतों में लगेगा शिविर

22 मार्च को कटरा,  23 मार्च को स्वास्थ्य उपकेंद्र अकोढ़ी मेला,  24 मार्च को भरखर पंचायत के स्वास्थ्य उप केंद्र टेकारी कला, 25 मार्च को, 27 मार्च को, 31 मार्च को बेलौड़ी पंचायत के स्वास्थ्य केंद्र मुठानी, एक अप्रैल को बघिनी पंचायत के स्वास्थ्य केंद्र बघिनी, दो अप्रैल को बढूपर के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य बढूपर पर, तीन अप्रैल को बम्हौर पंचायत के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बम्हौर, पांच अप्रैल को मुजान पंचायत के स्वास्थ्य उपकेंद्र मुजान, छह अप्रैल को दादर पंचायत के स्वास्थ्य उपकेंद्र दादर, सात अप्रैल को कठेज पंचायत के स्वास्थ्य उपकेंद्र कठेज, आठ  अप्रैल को भिट्टी पंचायत के स्वास्थ्य केंद्र भिट्टी, नौ अप्रैल को अमेठ पंचायत के स्वास्थ्य उपकेंद्र पर, 10 अप्रैल को डंडवास पंचायत के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुल्हड़िया व 12 अप्रैल को उसरी पंचायत के स्वास्थ्य उप केंद्र पिपरिया पर 60 वर्ष से ऊपर एवं 45 से 59 वर्ष के गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को कोरोना प्रतिरोधक टीका लगाया जाएगा। उपाधीक्षक ने बताया कि टीका लेने आए लोगों को आधार कार्ड की छाया प्रति एवं मोबाइल नंबर के साथ लाना होगा। टीकाकरण सुबह 9 बजे से अपराह्न पांच बजे तक होगा।

chat bot
आपका साथी