18 से 28 अक्टूबर तक चलेगा कोविड टीकाकरण महाअभियान, औरंगाबाद में कोविड-19 की भी होगी व्‍यापक जांच

जिले में कोविड-19 टीकाकरण के लिए 18 से 28 अक्टूबर एवं सात नवंबर को महाअभियान चलाया जाएगा। महाअभियान के दौरान व्यापक स्तर पर कोविड-19 की जांच भी की जाएगी। यात्री बसों एवं ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों की विशेष ध्यान दिया जाएगा।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:19 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:19 AM (IST)
18 से 28 अक्टूबर तक चलेगा कोविड टीकाकरण महाअभियान, औरंगाबाद में कोविड-19 की भी होगी व्‍यापक जांच
अस्पतालों में डेडिकेटेड कोविड वार्ड तैयार करने के निर्देश, सांकेतिक तस्‍वीर।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। जिले में कोविड-19 टीकाकरण के लिए 18 से 28 अक्टूबर एवं सात नवंबर को महाअभियान चलाया जाएगा। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बैठक में डीएम, सिविल सर्जन एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी(डीआइओ) के साथ समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया है। बताया गया कि महाअभियान के दौरान व्यापक स्तर पर कोविड-19 की जांच भी की जाएगी। यात्री बसों एवं ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों की विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस दौरान यदि किसी व्यक्ति का एंटीजन टेस्ट पाजिटिव आता है तो सत्यापन के लिए आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी।

बताया गया कि नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में कोविड टीकाकरण एवं इससे जुड़े क्रियाकलापों का सर्वेक्षण कराया जाएगा। इसके बाद शेष बचे वृद्ध व्यक्ति एवं वैसे व्यक्ति जो घर से बाहर नहीं निकल पाते ऐसे लोगों को विशेष तौर पर अभियान चलाकर टीका लगाया जाएगा। अपर मुख्य सचिव ने अस्पतालों में डेडिकेटेड कोविड वार्ड तैयार करने का भी निर्देश दिया है। डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि जिले में अबतक दस लाख 80 हजार 580 लोगों को पहला एवं तीन लाख एक हजार 559 लोगों को दूसरा टीका दिया गया है।

chat bot
आपका साथी