दो दिनों से नहीं लग पा रही कोरोना की वैक्‍सीन, आज कैमूर जिल में वैक्‍सीन पहुंचने की उम्‍मीद

कोरोना टीकाकरण का कार्य कैमूर जिले में प्रभावित हुआ है। कई प्रखंडों में तो एक भी लोग को टीका नहीं लगाया जा सका। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को कोरोना का टीका पहुंचने की उम्‍मीद है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:57 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:57 AM (IST)
दो दिनों से नहीं लग पा रही कोरोना की वैक्‍सीन, आज कैमूर जिल में वैक्‍सीन पहुंचने की उम्‍मीद
अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री के गांव में आयोजित शिविर। जागरण

भभुआ (कैमूर), जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रफ्तार कुछ कम होती दिख रही है। संक्र‍मितों के साथ मरने वालों की संख्या में भी कमी हो रही है। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग तत्पर दिख रहा है। अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच व वैक्सीनेशन करने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं। लेकिन बीते दो दिनों से जिले में वैक्सीनेशन (Vaccination in Kaimur)  का कार्य वैक्सीन नहीं होने के चलते प्रभावित हुआ है। जबकि जांच का कार्य लगातार चल रहा है। फिलहाल जिले में जांच की गति को भी बढाई गई है। प्रतिदिन लगभग दो हजार लोगों की जांच हो रही है।

कई केंद्रों से निराश लौटे लोग 

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार और मंगलवार को जिले के कई प्रखंडों में एक भी लोगों को वैक्सीन नहीं दी जा सकी। कई केंद्रों पर वैक्सीन नहीं होने के चलते लोग वापस लौट गए। नतीजा यह हुआ कि मंगलवार को 18 से 44 आयु वर्ग के 122 लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा सकी। जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले 99 लोगों को पहली डोज और दो लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इसी तरह 60 वर्ष से अधिक उम्र के 50 लोगों को पहली डोज व दो लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इस तरह मंगलवार को कुल 274 लोगों को पहली डोज व पांच लोगों को दूसरी डोज दी गई।

मंत्री के गांव में दस लोगों को लगी वैक्‍सीन 

स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के अनुसार बुधवार को जिले में वैक्सीन पहुंचने की पूरी उम्मीद है। वैक्सीन उपलब्ध हो जाने के बाद जिले में टीकाकरण की गति को बढ़ाने का पूरा प्रयास करने की बात पदाधिकारी कह रहे हैं। लेकिन लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर रुचि नहीं देखी जा रही। बीते मंगलवार को अल्प संख्यक कल्याण मंत्री के गांव में लगे शिविर में मात्र 10 लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा सकी। इससे यह साफ जाहिर होता है कि ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन व जांच को लेकर लोग अभी भी जागरूक नहीं है।

chat bot
आपका साथी