विदेश से आने वाले लोगों व उनके स्‍वजनों की हुई कोरोना जांच, RTPCR जांच के लिए भेजा गया सैंपल

विदेश से आने वाले नागरिकों की कोरोना जांच की जा रही है। इसके तहत चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में विदेश से आने वाले भारतीय नागरिक एवं उनके परिजनों की जांच शनिवार को चैनपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा की गई है।

Prashant KumarSat, 04 Dec 2021 05:30 PM (IST)
विदेश से आए लोगों की हो रही कोरोना जांच। सांकेतिक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, चैनपुर (कैमूर)। प्रखंड क्षेत्र में विदेश से आने वाले नागरिकों की ओमिक्रान वैरिएंट से संक्रमण को लेकर जारी सूची के आधार पर कोरोना जांच की जा रही है। इसके तहत चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में विदेश से आने वाले भारतीय नागरिक एवं उनके परिजनों की जांच शनिवार को चैनपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा की गई है। चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने बताया कि विदेश से आने वाले लोगों की सूची प्राप्त होने के उपरांत शनिवार को मेडिकल टीम के द्वारा ग्राम अमांव एवं विउर में उक्त व्यक्ति एवं उनके परिवार के सदस्यों की कोरोना जांच की गई है। जिसके तहत विउर में पहुंचे व्यक्ति एवं उसके परिवार के सात सदस्यों की जांच की गई। वहीं ग्राम अमांव में विदेश से पहुंचे एक व्यक्ति एवं उनके परिवार के तीन सदस्यों की एंटीजन के माध्यम से जांच की गई। जिसमें जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली। जबकि आरटी-पीसीआर से जांच के लिए सैंपल भेजा गया है।

बता दें कि इन दिनों विदेश में फैल रहे ओमिक्रान वैरिएंट को लेकर भारत के सभी राज्यों में सतर्कता बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड पर रखा गया है। विदेश से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। एयरपोर्ट पर पहुंचने के उपरांत उसकी सूची संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य कार्यालय को उपलब्ध कराई जा रही है। इस आधार पर विदेश से आने वाले व्यक्ति एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों की कोरोना जांच की जा रही है। स्वास्थ्य प्रबंधक के मुताबिक  विदेश से आने वाले लोगों की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है। जिसमें डॉ अंदलीव प्रवीण, जीएनएम रौशन सिंह मीणा का नाम शामिल है। जिसके नोडल पदाधिकारी राहुल सक्सेना को बनाया गया है। गौरतलब है कि राज्‍य के सभी जिलों में युद्धस्‍तर पर कोरोना की जांच चल रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.