कोरोना पाॅजिटिव अधेड़ की कैमूर में मौत; बीएचयू में कराई थी जांच, किडनी की समस्‍या से भी थे ग्रसित

कैमूर जिले में कोरोना पाॅजिटिवों की संख्या में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। जिले के चैनपुर प्रखंड के बढौना गांव निवासी 56 वर्षीय कोरोना पाॅजिटिव की सोमवार की भोर में घर पर मौत हो जाने से जिले के पूर्व की मृतकों सहित कुल संख्या 13 तक पहुंच गई।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:34 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:34 PM (IST)
कोरोना पाॅजिटिव अधेड़ की कैमूर में मौत; बीएचयू में कराई थी जांच, किडनी की समस्‍या से भी थे ग्रसित
कोरोना से कैमूर में एक संक्रमित की मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, भभुआ। कैमूर जिले में कोरोना पाॅजिटिवों की संख्या में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। जिले के चैनपुर प्रखंड के बढौना गांव निवासी 56 वर्षीय कोरोना पाॅजिटिव की सोमवार की भोर में घर पर मौत हो जाने से जिले के पूर्व की मृतकों सहित कुल संख्या 13 तक पहुंच गई।

किडनी रोग ग्रसित व्यक्ति का पूर्व से बीएचयू में इलाज चल रहा था। वहीं पर नौ अप्रैल की हुई जांच में कोरोना पाॅजिटिव होने का खुलासा हुआ था। इसके बाद चिकित्सकों ने दवा देते हुए दस अप्रैल को होम आइसोलेशन में भेज दिया। जहां दवा खाने के दौरान ही सोमवार की भोर में उक्त व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में सोमवार की सुबह पहुंची जांच रिपोर्ट में 28 कोरोना पाॅजिटिव पाए गए है। कुल 1580 लोगों की जांच हुई थी। इसमें 16 टूनेट, 11 एंटीजन व एक वाराणसी में हुई जाच में पाॅजिटिव मिले हैं। फिलवक्त जिले में कुल 131 एक्टिव केस हैं।

इसमें से चार पटना रेफर हो चुके हैं। 14 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 127 होम आइसोलेशन में है। जिनकी सदर अस्पताल में बने कोरोना पाॅजिटिव केयरिंग सेंटर फोन नंबर नंबर 06189-223254 के माध्यम से निगरानी रखते हुए  आवश्यकता के अनुसार चिकित्सीय सुविधा व दवा उपलब्ध कराई जाने की बात विभाग द्वारा बताई गई है। जिले में कुल पाॅजिटिव की संख्या 2033 तक पहुंच गई है, जबकि 1893 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। जिले के 540970 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिसमें से 535498 निगेटिव पाए गए हैं। सिविल सर्जन डॉ. अरूण कुमार तिवारी ने बताया कि जिले के 25 केंद्रों के माध्यम से कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी