नहीं मिले कोरोना के मरीज, स्वस्थ हुए एक संक्रमित

जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के एक संक्रमित स्वस्थ हुए हैं जबकि नये मरीज मिलने वाले मरीजों की संख्या शून्य रही। अब यहां पर कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 14 हो गई है। सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:56 PM (IST)
नहीं मिले कोरोना के मरीज, स्वस्थ हुए एक संक्रमित
नहीं मिले कोरोना के मरीज, स्वस्थ हुए एक संक्रमित

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के एक संक्रमित स्वस्थ हुए हैं जबकि नये मरीज मिलने वाले मरीजों की संख्या शून्य रही। अब यहां पर कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 14 हो गई है। सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। कोरोना संक्रमण में जारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से एहतियातन सतर्कता बरती जा रही है। मौसम में बदलाव होते रहने के कारण कोरोना सैंपल जांच कराने वालों की भीड़ सदर अस्पताल में उमड़ रही है। जांच कराने पहुंचने वाले मरीजों को सबसे पहले कोविड-19 जांच कराया जा रहा है, उसके बाद उन्हें संबंधित रोग के वार्ड में चिकित्सक के पास भेजा जा रहा है।

एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार सिंह के मुताबिक 29 जुलाई को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन किट के माध्यम से 4931 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से एक भी सैंपल में कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी मात्र एक रही है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 62 यात्रियों की जांच में एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। एसीएमओ ने कहा कि वर्तमान में सक्रिय सभी मरीजों में से एक को सदर अस्पताल में जबकि अन्य को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है, जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण में उतार चढ़ाव जारी रहने के कारण स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। टेस्टिग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है। कोरोना मीटर :

नए मामले : 00

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 04

कुल संक्रमित : 15759

स्वस्थ हुए मरीज : 13936

वर्तमान संक्रमित : 14

कुल मौत : 251

chat bot
आपका साथी