नवादा में कोरोना ने फिर दी दस्तक, कोलकाता से लौटे एक व्यक्ति पाए गए संक्रमित, प्रशासन अलर्ट

कोरोना ने दस्तक दिया है। पकरीबरावां प्रखंड के गांव के एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार को सदर अस्पताल में एंटीजन व आरटीपीसीआर दोनों जांच में कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद मरीज को जरूरी दवाएं देकर घर में आइसोलेट करा दिया गया है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 01:48 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 01:48 PM (IST)
नवादा में कोरोना ने फिर दी दस्तक, कोलकाता से लौटे एक व्यक्ति पाए गए संक्रमित, प्रशासन अलर्ट
प्रभावित गांव में पहुंचे अधिकारी व मेडिकल टीम। जागरण।

जागरण संवाददाता, नवादा। जिले में फिर से कोरोना ने दस्तक दिया है। पकरीबरावां प्रखंड के गांव के एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार को सदर अस्पताल में एंटीजन व आरटीपीसीआर दोनों जांच में कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद मरीज को जरूरी दवाएं देकर घर में आइसोलेट करा दिया गया है। इसके साथ ही घर के आसपास के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए गली-मोहल्ले को बैरिकेड कर दिया गया है।

सिविल सर्जन डा. निर्मला कुमारी ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पीडि़त मरीज का ट्रैवल हिस्ट्री मिला है। मरीज कुछ दिनों पूर्व ही कोलकाता से अपने गांव लौटे थे। सर्दी-खांसी व बुखार का लक्षण पाए जाने के बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे थे। जहां जांच में उनके कोरोना संक्रिमत होने की पुष्टि हुई। उन्हें घर में ही आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा कारोना से संबंधित तमाम गाइड लाइन का अनुपालन प्रशासनिक स्तर पर भी किया जा रहा है। हालांकि, प्रशासन के लिए यह सिरदर्द बना है कि पीडि़त व्यक्ति का संक्रमण चेन कहां तक फैला है। कोलकाता से गांव तक आने के दौरान किन-किन के संपर्क में वे आए यह बताने की स्थिति में वे नहीं हैं।

इस बीच प्रखंड के बीडीओ, सीओ व स्वास्थ्य विभाग की टीम पीडि़त के गांव पहुंचकर लोगों को सावधानी बरतने को अगाह किया। घर के लोगों का सैंपल लेकर जांच की गई। सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया है। पर्व त्यौहार के मौके पर बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेशों से प्रवासियों के आने की संभावना है। ऐसे में जिले में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है। जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जांच की जा रही है। इसके अलावा नवादा में रेलवे स्टेशन, प्रजातंत्र चौक और पार नवादा बस पड़ाव में जांच की व्यवस्था की गई है। सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना का फैलाव न हो इसके लिए सभी कदम उठाये जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी