ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी गया में भाई को छोड़ने मुंबई से आई बहन की कोरोना जांच रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

युवती की क्रॉस जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई। उसके भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई। करीब दो माह बाद स्टेशन पर किसी यात्री के पाजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य कर्मी सकते में आ गए। फौरन एंबुलेंस बुलाया गया। यहां से उन्हें गया संग्रहालय में बने आइसोलेशन सेंटर में रखा गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 01:50 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 01:50 PM (IST)
ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी गया में भाई को छोड़ने मुंबई से आई बहन की कोरोना जांच रिपोर्ट निकली पॉजिटिव
रेलवे स्‍टेशन पर युवती की कोरोना जांच करती महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी। जागरण आर्काइव।

जागरण संवाददाता, गया। आर्मी से जुड़े आफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) गया में अपने भाई को महाराष्ट्र से पहुंचाने आई बहन की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वह शुक्रवार की सुबह लगभग तीन बजे मुंबई-हावड़ा एक्सप्रेस से गया स्टेशन पर उतरी थी। स्टेशन पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी  रेल यात्रियों की जांच कर रहे थे। इस दौरान उक्त युवती की रैपिड एंटीजन जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई। युवती की उम्र 25 वर्ष बताई गई है। वह महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की रहने वाली है।

युवती की क्रॉस जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई। वहीं साथ में रहे भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई। करीब दो माह बाद स्टेशन पर किसी यात्री के पाजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य कर्मी सकते में आ गए। फौरन एंबुलेंस बुलाया गया। यहां से उन्हें गया संग्रहालय में बने आइसोलेशन सेंटर में रखा गया। जांच दल के अधिकारी ने बताया कि अगली जांच रिपोर्ट निगेटिव आने तक युवती वहीं रहेगी।

उधर, ओटीए (आफिसर ट्रेनिंग एकेडमी) के प्रशासनिक अधिकारी को भी इस पूरे मामले की जानकारी दी गई है। गया जिले में कोरोना पाजिटिव मिलने का यह मामला 23 दिनों के बाद आया है। इससे पहले बीते 18 अगस्त को एक युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। जिले में हर दिन कोविड-19 की जांच जारी है।

बता दें कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं। जब तक देशभर में एक भी व्‍यक्ति संक्रमित है, तब तक कोरोना संक्रमण का खतरा बरकरार है। वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) की रिसर्च के मुताबिक, एक कोरोना संक्रमित अगर खुले में घूमता है तो वो हजारों लोगों को एक सप्‍ताह के भीतर संक्रमित कर सकता है। ऐसे में लोगों को पूरी सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रही है। लोगों से ये अपील की जा रही है कि वे वैक्‍सीन की दोनों डोज अवश्‍य लें। साथ ही मास्‍क पहनना न भूलें और बिना काम के घर से बाहर नहीं निकलें, क्‍योंकि कोरोना से बचाव ही इसकी दवा है।

chat bot
आपका साथी