अाप ही करेंगे लापरवाही तो कैसे टूटेगा कोरोना के संक्रमण का चेन, औरंगाबाद के इन लोगों को समझाइए

औरंगाबाद जिले के कई इलाके में कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। देर शाम तक दुकानें खुली रहती हैं। बाजार में भीड़-भाड़ की स्थिति बनी रहती है। रोक के बावजूद कई जगहों पर सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:52 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:52 AM (IST)
अाप ही करेंगे लापरवाही तो कैसे टूटेगा कोरोना के संक्रमण का चेन, औरंगाबाद के इन लोगों को समझाइए
अंबा बाजार में देर शाम तक खुलीं दुकानें। जागरण

अम्बा (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। कोरोना की दूसरी लहर (Covid 19 Second Wave) काफी खतरनाक है। कोरोना संक्रमण के इस चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने शाम सात बजे के बाद दुकानों को बंद करने का आदेश दे रखा है। लेकिन कुछ लोगों की वजह से कोरोना नियमों (Covid Guidelines) की धज्जियां उड़ रही हैं। औरंगाबाद जिले के प्राय: हर बाजार में देर रात तक राशन, सब्‍जी बाजार खुले रहते हैं। कुटुंबा में तो स्थिति अत्‍यंत निराशाजनक है। यहां एक तरह से नियम की धज्जियां उड़ रही है। हद तो यह कि आदेश का अनुपालन कराने में प्रशासनिक अधिकारी भी किसी तरह की दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। अंबा व कुटुंबा बाजार में  देर शाम तक दुकानें खुली रह रही हैं। हालांकि प्रशासन ने महुआ धाम मेला बंद कराया लेकिन फिर भी कई जगहों पर आदेश की धज्जियां उड़ रही है।

क्रिकेट टूर्नामेंट से लेकर जयंती समारोह तक में हुई नियमों की अनदेखी

कोरोना के बढ़ते प्रकोप का लोगों पर कोई असर नही दिख रहा है। आलम यह है कि बाजार में भीड़ भाड़ वाले जगहों पर भी अधिकतर लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। वहीं प्रखंड में धड़ल्ले से कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। प्रखंड के जगदीशपुर में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसका फाइनल मुकाबला बुधवार को खेला गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे। कई जनप्रतिनिधि व स्थानीय नेता भी टूर्नामेंट के उद्घाटन व पुरस्कार वितरण में शामिल रहे। इस दौरान इक्के-दुक्के लोगों के चेहरे पर ही मास्क दिखा जबकि फिजिकल डिस्‍टेंस तो मजाक बनकर रह गया। वहीं प्रखंड में कई जगहों पर अांबेडकर जयंती में भी कोविड गाइडलाइन की अनदेखी की गई। कुटुंबा थानाक्षेत्र के झरहा गांव में काफी संख्या में लोग जयंती समारोह में शामिल हुए। इसके बाद बाइक जुलूस निकाला गया। 

प्रशासनिक अनदेखी से हैरान हैं लोग

इस दौरान प्रशासन के मौन से लोग अवाक हैं। ऐसी स्थिति में संक्रमण बढ़ने की प्रबल आशंका है। इधर प्रशासन सरकार के आदेश का पालन करवाने में असमर्थ दिख रहा है और कोरोना चौगुना ताकत के साथ अपना पांव फैलाते जा रहा है।

chat bot
आपका साथी