Corona cases in Bihar: पंचायतों में 28 टीका एक्‍सप्रेस को किया गया रवाना, वैक्‍सीनेशन को मिलेगी गति

टीकाकरण की गति को बढाने के लिए प्रशासन ने एक अच्छी पहल की है। अब पंचायतों में ही लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय परिसर से बुधवार को डीडीसी कैमूर कुमार गौरव ने टीकाकरण रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 03:49 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 03:49 PM (IST)
Corona cases in Bihar: पंचायतों में 28 टीका एक्‍सप्रेस को किया गया रवाना, वैक्‍सीनेशन को मिलेगी गति
टीका एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखा रवाना करते अधिकारी। जागरण।

जागरण संवाददाता, भभुआ। कैमूर जिले के सभी प्रखंडों में टीकाकरण की गति को बढाने के लिए प्रशासन ने एक अच्छी पहल की है। अब पंचायतों में ही लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय परिसर से बुधवार को डीडीसी कैमूर कुमार गौरव ने टीकाकरण रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डीडीसी द्वारा कोविड-19 टीकाकरण को गति देने के उद्देश्य से कुल 28 टीकाकरण रथ को रवाना किया गया। टीकाकरण रथ द्वारा प्रखंडवार 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन हेतु पंचायत वार रोस्टर के अनुरूप सभी गांव में जाकर टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। इससे जिले में टीकाकरण को गति मिलेगी। बता दें कि जब से जिले में युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ है तब से 45 व 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण काफी कम हो रहा है।

गांवों में लोग टीकाकरण को लेकर रुचि नहीं ले रहे। इसको देखते हुए पंचायत प्रतिनिधियों व पदाधिकारियों द्वारा जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। लोगों को जागरूक कर वैक्सीन लगवाने के लिए आग्रह किया जा रहा है। लेकिन इसके बाद भी टीकाकरण की स्थिति संतोषजनक नहीं हो रही है। इसको देखते हुए सरकार के आदेश पर बुधवार को टीकाकरण रथों को प्रखंडों व पंचायतों में रवाना किया गया। इससे अब गांवों में रह रहे लोगों को जागरूक कर उन्हें टीकाकरण कराया जाएगा। ताकि जिले में अधिकाधिक लोगों को टीकाकरण दिया जा सके। इससे कैमूर जिले के लोग कोरोना से सुरक्षित रहें।

डीडीसी ने रथ रवानगी के मौके पर कर्मियों से कहा कि ग्रामीणों को वैक्सीन के बारे में ठीक से समझाना है, ताकि कोई आशंका ग्रामीणों में न रह जाए। उन्होंने आम जनों से अपील करते हुए कहा कि अफवाहों पर विश्वास न करते हुए टीकाकरण अवश्य करवाएं। इस मौके पर सिविल सर्जन, डीपीआरओ, डीपीएम, डैम एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी