थाना से कुछ ही दूरी पर बालू किया गया डंप, कोई दावेदार नहीं

गया इन दिनों जिले सहित पूरे राज्य में अवैध रूप से बालू का उठाव व डंप करने को लेकर पुरा प्रशासनिक महकमा सतर्क है। हर दिन खनन माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई प्रशासन की ओर किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:46 PM (IST)
थाना से कुछ ही दूरी पर बालू किया गया डंप, कोई दावेदार नहीं
थाना से कुछ ही दूरी पर बालू किया गया डंप, कोई दावेदार नहीं

गया : इन दिनों जिले सहित पूरे राज्य में अवैध रूप से बालू का उठाव व डंप करने को लेकर पुरा प्रशासनिक महकमा सतर्क है। हर दिन खनन माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई प्रशासन की ओर किया जा रहा है। प्रशासन जहां बालू उठाव को रोकने एवं भंडारण को जब्त करने में जुट गयी है, वहीं फतेहपुर इससे अछूता है। यहां थाना परिसर से मात्र दो से तीन सौ मीटर की दूरी पर बालू को डंप कर बड़ा भंडारण किया गया है। फतेहपुर- डुमरीचटटी सड़क मार्ग के रूपीन गांव में एक भूखंड पर करीब 20 हजार सीएफटी बालू का भंडारण है, पर कोई उसका उठाव नहीं कर रहा है। साथ ही बारिश के कारण काफी बालू बर्बाद भी हो चुका है।काफी दिनों से पडे़ इस बालू के ढेर पर स्थानीय प्रशासन की नजर अब तक नहीं पड़ी है। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आयेगा कि आखिर बालू का वह ढेर किसका है।

ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बालू का यह भंडारण दिसंबर 2020 के अंतिम दिनों में किया गया था। लगातार दस ट्रैक्टर से ढाढर नदी से बालू का उठाव कर यहां रखा गया था। उस वक्त घाट का टेंडर समाप्त होने वाला था। हालांकि की बालू भंडारण की जानकारी स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों को भी थी पर सभी के मौन रहने के कारण बालू का ढेर लगातार बढता गया। वहीं जमीन मलिक के द्वारा भी बालू पर अपना दावा नहीं किया जा रहा है।थाना परिसर से कुछ कदमों पर ही बालू के बड़े भंडारण आम लोगों के बीच काफी चर्चा है। आम लोगों का कहना है कि भंडारण किसी खास व्यक्ति के द्वारा किया गया है, क्योंकि अगर यह आम लोगों का रहता तो कोई ना कोई दावेदार सामने आता साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी भंडारण को लेकर पूछताछ जरूर करते। परंतु अभी तक इस भंडारण पर न तो कोई जांच की गई है नहीं किसी से कुछ पूछताछ किया। इस संबंध में सीओ अशोक कुमार एवं थानाध्यक्ष मनोज राम ने बताया कि बालू भंडारण की जानकारी है। सीओ ने बताया कि वह दस जुलाई को योगदान दिया है। वहीं मनोज राम ने बताया कि वह सोमवार को ही पदभार संभाला हैं। अगर अवैध भंडारण है तो जांच अवश्य किया जायेगा।

chat bot
आपका साथी