Gaya Accident: जीटी रोड पर कंटेनर ने साइकिल सवार बच्‍चे को कुचला, लोगों ने किया सड़क जाम

गया के शेरघाटी थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर शनिवार को कंटेनर से कुचलकर साइकिल सवार किशोर की मौत हो गई। घटना के विरोध में स्‍थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। मुआवजे का आश्‍वासन मिलने पर करीब डेढ़ घंटे बाद जाम हटाया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:51 AM (IST)
Gaya Accident: जीटी रोड पर कंटेनर ने साइकिल सवार बच्‍चे को कुचला, लोगों ने किया सड़क जाम
शेरघाटी में जीटी रोड को जाम करते लोग। जागरण

शेरघाटी (गया), संवाद सहयोगी। गया जिले के शेरघाटी थाना के जीटी रोड (GT Road) स्थित पथलकट्टी गांव के समीप शनिवार की सुबह लगभग नौ बजे तेज रफ्तार कंटेनर ने स्थानीय भुटाली मांझी के 11 वर्षीय पुत्र लखन कुमार मांझी को कुचल दिया। उसकी मौत घटनास्थल पर हो गई। टक्‍कर मारने वाले कंटेनर को लेकर चालक फरार हो गया। घटना के विरोध में लोगों ने जीटी रोड को जाम कर दिया। 

पुलिस ने भी किया कंटेनर का पीछा 

बताया गया कि लखन अपने घर से साइकिल पर सवार हो स्थानीय दुकान से सामान लाने जा रहा था। लोगों का कहना था कि लखन सड़क की बांयी ओर चल रहा था। इसी क्रम में सामने से आ रहा टैंकर उसे कुचलता चला गया। लोगों ने उसका पीछा भी किया। लेकिन वह भागने में सफल रहा। इसके बाद शेरघाटी थाने की पुलिस को सूचना दी गइ। पुलिस ने भी कंटेनर के भागने की दिशा में पीछा किया लेकिन सफलता नहीं मिली।

जीटी रोड पर डेढ़ घंटे बाधित रहा आवागमन 

घटना के बाद स्थानीय स्वजनों और ग्रामीणों ने घटनास्थल पर जीटी रोड को जाम कर दिया । लगभग डेढ़ घंटे के बाद उपप्रमुख लाल बहादुर शास्त्री एवं थानाध्यक्ष अरविंद कुमार की पहल पर जाम हटाया गया। उपप्रमुख ने बताया कि मृतक के आश्रित को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तत्काल तीन हजार एवं पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार सहायता राशि दी जाएगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष की राशि दिलाए जाने का आश्‍वासन सीओ सुधीर तिवारी ने दिया।  

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

थानाध्यक्ष कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल अस्पताल भेज दिया गया है। कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। कंटेनर को चिह्नित कर पकड़ने के लिए जीटी रोड स्थित सभी थानों को सूचना दे दी गई है। मृतक के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी