आगरा से बिहार भेजी जा रही शराब की खेप जब्‍त, रोहतास पुलिस ने ट्रक से बरामद की साढ़े 15 हजार बोतलें

बिहार में लोगों ने पीने-पिलाने की आदत नहीं छोड़ी। शराब की बड़ी खेप का पकड़ा जाना साबित करता है कि बिहार में बड़े पैमाने पर शराब की खपत हो रही है। लेकिन बिहार पुलिस की कई टीमें पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने के लिए दिन-रात काम कर रही है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:19 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:19 PM (IST)
आगरा से बिहार भेजी जा रही शराब की खेप जब्‍त, रोहतास पुलिस ने ट्रक से बरामद की साढ़े 15 हजार बोतलें
शराब की खेप के साथ दो तस्‍कर गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, चेनारी (सासाराम)। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद लोगों ने पीने-पिलाने की आदत नहीं छोड़ी। शराब की बड़ी खेप का पकड़ा जाना, साबित करता है कि बिहार में बड़े पैमाने पर शराब की खपत हो रही है। लेकिन, बिहार पुलिस की कई टीमें पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने के लिए दिन-रात काम कर रही है। चेनारी थाना की पुलिस ने सासाराम एसडीपीओ के नेतृत्व में शुक्रवार की रात राष्ट्रीय राजमार्ग  संख्या दो पर सबराबाद गांव के समीप एक ट्रक पर ले जाई जा रही 15500 बोतल अंग्रेजी शराब  बरामद की है। दो शराब तस्करों को भी  गिरफ्तार किया गया है । दोनो तस्कर उत्तरप्रदेश के आगरा जिला के रहने वाले हैं। 

एसपी आशीष भारती ने बताया कि  शराब की बड़ी खेप आने की  गुप्त सूचना के आधार पर सासाराम  एसडीपीओ विनोद कुमार राउत के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम ने चेनारी थाना के राजमार्ग संख्या दो पर स्थित सबराबाद राजस्थानी होटल के पास वाहन जांच अभियान चलाया। इस दौरान एक ट्रक से इंपिरियल ब्लू व्हिस्की की 15530 बोतल कुल 4408.22 लीटर  अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। दो तस्करों को गिरफ्तार कर ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है। गिरफ्तार तस्कर रिंकू सिंह  उत्तरप्रदेश के आगरा जिला के पिनहट थाना क्षेत्र के पुरानत्था गांव का तथा राय सिंह आगरा जिला के ही पेलौरा थाना के गोपालपुरा गांव का रहने वाला हैं। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने कई के नाम बताए हैं, उनकी  निशानदेही पर तस्करों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बताते चलें कि हाल में औरंगाबाद पुलिस ने लगातार कार्रवाई करते हुए झारखंड से आ रही शराब की खेप जब्‍त की थी। शराब गया जिले के डोभी स्थित बिहार-झारखंड के बॉर्डर को पार करते हुए आई थी, लेकिन वहां की पुलिस को भनक तक नहीं लगी। वैसे गया पुलिस ने भी बड़ी-बड़ी खेप पकड़ी है। दूसरे राज्‍यों से शराब की खेप बिहार के कई जिलों में उतरती हैं।

chat bot
आपका साथी