ग्रामीण परिवहन योजना का लक्ष्य एक सप्ताह में करें पूरा: सतेंद्र

कैमूर। रामपुर प्रखंड के बहुद्देशीय भवन में मंगलवार को समीक्षा बैठक की गई। नोडल पदाधिकारी सतेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि सभी कार्यपालक सहायक व पंचायत सचिव अपने-अपने संबंधित पंचायत के आरटीपीएस कार्यालय पंचायत भवन या सामुदायिक भवन के आरटीपीएस काउंटर पर ही कार्यों का निष्पादन करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:38 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:11 PM (IST)
ग्रामीण परिवहन योजना का लक्ष्य एक सप्ताह में करें पूरा: सतेंद्र
ग्रामीण परिवहन योजना का लक्ष्य एक सप्ताह में करें पूरा: सतेंद्र

कैमूर। रामपुर प्रखंड के बहुद्देशीय भवन में मंगलवार को समीक्षा बैठक की गई। नोडल पदाधिकारी सतेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि सभी कार्यपालक सहायक व पंचायत सचिव अपने-अपने संबंधित पंचायत के आरटीपीएस कार्यालय पंचायत भवन या सामुदायिक भवन के आरटीपीएस काउंटर पर ही कार्यों का निष्पादन करें। उन्होंने यह भी कहा कि रामपुर में मात्र तीन पंचायत सचिव हैं। इनके जिम्मे तीन-तीन पंचायत का कार्य देखना है। तीनों लोग एक पंचायत में सप्ताह में दो-दो दिन का समय देकर कार्यों का निष्पादन करेंगे एवं सभी कार्यपालक सहायकों को कहा कि आरटीपीएस से संबंधित जो भी उपकरण व सामग्री चाहिए उसको लिखित आवेदन देकर सामग्री की खरीद कराएं। वहीं सबार पंचायत के आवास सहायक राजेश कुमार को डांट फटकार लगाते हुए कहा कि 11 लाभुकों का जाबकार्ड बुधवार तक आवास साफ्ट पर अपलोड करें अन्यथा आपके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं बीडीओ संजय पाठक ने सभी आवास सहायकों को जाबकार्ड लाभुकों से टैंगिग करा कर सभी लाभुकों को एक बार पुन: सत्यापन कराने की बात कही, ताकि आने वाले समय में किसी भी परिस्थिति में गलत भुगतान ना हो सके। वहीं विकास मित्र को सख्त निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना में 63 लक्ष्य प्राप्त है। इसमें 56 क्रय हो गया है। शेष छह नही हैं। जिसमें चार भीतरीबांध पंचायत में तो दो कुड़ारी व एक खरेंदा पंचायत में लबित है। जो एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराएं। वहीं सभी आवास सहायकों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2016-17 से 2019-20 तक आवास प्राप्त वैसे लाभार्थी जो अपना आवास पूर्ण कर लिए हैं उनका भौतिक सत्यापन कर आवास साफ्ट पर शत प्रतिशत अपलोड करने का निर्देश दिया।

बैठक में सीओ लवली कुमारी, कृषि पदाधिकारी सूर्यकांत प्रसाद, बीसीओ राकेश कुमार, आवास पर्यवेक्षक नितिन कुमार, पंचायत सचिव विद्यासागर सिंह, संतोष कुमार सिंह सभी कार्यपालक सहायक, विकास मित्र, आवास सहायक, सहित अन्य प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी