सीयूएसबी में मासिक स्वच्छता कार्यक्रम के तहत हुई क्लीन रूम प्रतियोगिता

टिकारी। दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर स्थित हास्टल में मासिक स्वच्छता कार्यक्रम के तहत क्लीन रूम प्रतियोगिता आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:16 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:16 PM (IST)
सीयूएसबी में मासिक स्वच्छता कार्यक्रम के तहत हुई क्लीन रूम प्रतियोगिता
सीयूएसबी में मासिक स्वच्छता कार्यक्रम के तहत हुई क्लीन रूम प्रतियोगिता

टिकारी। दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर स्थित हास्टल में मासिक स्वच्छता कार्यक्रम के तहत सोमवार को क्लीन रूम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम छात्रावास की स्वच्छता समिति द्वारा आयोजित की गई थी। बायज हास्टल के गार्गी सदन एवं ग‌र्ल्स हास्टल के मैत्री सदन में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने-अपने कक्ष को व्यवस्थित और स्वच्छ रखने के लिए प्रतिस्पर्धा की नीति पर काम करते हुए जूरी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का हर संभव प्रयास किया।

आयोजन का उद्देश्य मुख्य रूप से स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाना और इसका महत्व बताना था। इसके लिए कुछ बुनियादी मानदंड रखे गए थे, जिनमें व्यवस्था, स्वच्छता, प्रस्तुति और समग्र प्रदर्शन आदि शामिल था। दोनों छात्रावासों के सभी छात्रों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया और सभी मानदंडों में सर्वश्रेष्ठ छात्र विजेता के रूप में उभरे। मैत्री सदन में स्पेशल जूरी के तौर पर प्रो. रेखा अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था। ग‌र्ल्स हास्टल में डा. रचना विश्वकर्मा तथा बायज हास्टल में वार्डन डा. चंदन श्रीवास्तव व डा. लखविदर सिंह निर्णायक मंडल में थे। फाइनली गार्गी सदन को विजेता घोषित करते हुए प्रथम स्थान अभिषेक कुमार और सतीश कुमार के कक्ष को दिया गया, जबकि दूसरा स्थान संजय कुमार और संकेत भुकतारे के कक्ष को मिला। तीसरा स्थान सुमित कुमार लकड़ा और प्रवीण शर्मा के कक्ष को मिला। वहीं मैत्री सदन में प्रथम विजेता अंकिता बनर्जी और कोमल कुमारी रहीं, दूसरे स्थान पर साक्षी रंजन और तनुजा भारती के साथ-साथ रोशनी और रिचा का कक्ष रहा। तीसरा स्थान साक्षी प्रिया और अनुराधा को मिला। वही प्रतीक्षा कुमारी और गरिमा को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अतीश पराशर तथा छात्रावास की स्वच्छता समिति के सदस्यों व सफाई कर्मचारियों की सक्रिय भूमिका रही। इंटर स्कूलों में बने स्टेडियम का होगा जीर्णोद्धार

टिकारी। गांधी इंटर स्कूल कोंच और राज इंटर स्कूल टिकारी में बने स्टेडियम का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। योजना के तहत दोनों स्टेडियम का डीपीआर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसी क्रम में सोमवार को क्षेत्रीय विधायक डा. अनिल कुमार ने टिकारी राज स्कूल में हो रहे समतलीकरण कार्य का जायजा लिया। विधायक ने कहा कि टिकारी और कोंच में बेहतर खेल मैदान बनाने के पहले पूर्व में बने स्टेडियम का जीर्णोद्धार कराते हुए सभी सुविधायुक्त किया जाएगा। कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा प्राक्कलन तैयार करने का काम किया जा रहा है। दोनों मैदान में पानी, शौचालय, सुसज्जित ड्रेसिग रूम, कोटा स्टोन लगा स्टेप, दस फीट ऊंची चारदीवारी, ग्रिल, मूविग गेट, गेट निर्माण आदि कार्य कराया जाएगा। विधायक ने कहा कि जरूरत के अनुसार मैदान में लाइट की भी पर्याप्त व्यवस्था करायी जाएगी। निरीक्षण के दौरान विधायक के साथ नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष संजय जैन, आमाकुंआ पंचायत के मुखिया रिकू ठाकुर, हम पार्टी के युवा नेता नीतीश कुमार सहित कई समर्थक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी