चिराग पासवान ने कहा- भविष्‍य में लोजपा बनेगी किंगमेकर, नीतीश सरकार से उब चुकी जनता, केंद्र सरकार से की यह मांग

चिराग पासवान अपने आशीर्वाद यात्रा के दौरान युवाओं की भीड़ देखकर गदगद हुए। कहा मौजूदा नीतीश सरकार से जनता खासकर युवा त्रस्त हो चुके हैं। उन्‍होंने कहा कि लोजपा बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी सरकार में बड़ी भागीदारी होगी। केंद्र सरकार से महंगाई के मुद्दे पर यह मांग की।

Sumita JaiswalSun, 01 Aug 2021 06:54 AM (IST)
नवादा में चिराग पासवान के स्‍वागत के लिए उमड़ी भीड़। जागरण फोटो।

नवादा, जागरण संवाददाता। लोजपा अध्‍यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि आशीर्वाद यात्रा के दौरान भारी भीड़ उमड़ रही है। युवाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है। इससे जाहिर है कि बिहार की जनता मौजूदा नीतीश सरकार से त्रस्त हो चुकी है और विकल्प की तलाश में जुटी है। उन्होंने कहा कि बिहार के हरेक विभाग में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। रोजगार की तलाश में युवा दूसरे राज्यों में भटक रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य विभाग का बुरा हाल है। सुशासन की सरकार में पूरे बिहार में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि हुई है। राज्य सरकार हरेक मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि आशीर्वाद यात्रा के दौरान जनता का भरपूर आर्शीवाद प्राप्त हो रहा है। भविष्‍यवाणी की कि आगामी चुनाव में लोजपा एक बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। लोजपा किंगमेकर बनेगी और सरकार में बड़ी भागीदारी होगी।

उन्‍होंने यह बातें नवादा सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कही। वे आशीर्वाद यात्रा पर शनिवार को नवादा पहुंचे। शोभियापर स्थित बाबा चौहरमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद शहीद भगत सिंह चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान समर्थकों ने माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। शहर के कई स्थानों पर समर्थकोंं की टोली हाथ में माला लेकर इंतजार करते दिखे।

बता दें कि पार्टी में दो फाड़ के बाद चिराग पासवान स्‍वर्गीय पिता राम विलास पासवान की जयंती पांच जुलाई से पूरे राज्‍य में आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं।

केंद्र सरकार महंगाई पर लगाए अंकुश

देश में बढ़ती महंगाई के सवाल पर कहा कि सरकार में रहते हुए सबसे पहले मैंने महंगाई के मुद्दे पर आवाज उठाने का काम किया। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी होने से लोग परेशान हैं। खाद्य सामग्री की कीमत में वृद्धि हुई है। गरीब तबके के लोगों को परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल हो रहा है। इसलिए महंगाई पर अंकुश लगना जरूरी है। उन्होंने केंद्र सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की।

कई नेता रहे साथ :

लोजपा के वरिष्ठ नेता सह नवादा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी धीरेंद्र कुमार मुन्ना, प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय, प्रणव पांडेय, दलित सेना के जिलाध्यक्ष विशुनदेव पासवान, राजकुमार पासवान, अयोध्या पासवान, जानकी सिंह, सोनू  सिंह, राहुल कुमार, बंटी  सिंह, वरुण  सिंह, रजत  सिंह, डब्लू पासवान, तुषार राज, बब्लू कुमार, अमन कुमार, विधान कुमार, रंजीत  सिंह, भीम पासवान, प्रभात कुमार सिंह समेत सैंकडा़ें लोग इस दौरान साथ थे।

चिराग का जगह-जगह हुआ स्वागत

नवादा पहुंचे चिराग का जगह-जगह स्वागत किया गया। बैजनाथपुर गुमटी के समीप मेसकौर प्रखंड के चिराग गुट के समर्थकों ने राजकुमार राज के नेतृत्व में ढोल नगाड़े के साथ चिराग पासवान का जोरदार स्वागत किया। बता दें कि राजकुमार राज कुछ दिन पूर्व ही भाजपा के नवादा युवा जिलाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ चिराग का साथ देने का निर्णय लिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.