गड्ढे में बच्चे की मौत मामले में ठेकेदार सहित चार के विरुद्ध मुकदमा

संवाद सूत्र, बाराचट्टी : दरबार गाव के 12 वर्षीय राकेश कुमार की गड्ढे में मौत के मामले में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 03:02 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 03:02 AM (IST)
गड्ढे में बच्चे की मौत मामले में ठेकेदार सहित चार के विरुद्ध मुकदमा
गड्ढे में बच्चे की मौत मामले में ठेकेदार सहित चार के विरुद्ध मुकदमा

संवाद सूत्र, बाराचट्टी : दरबार गाव के 12 वर्षीय राकेश कुमार की गड्ढे में मौत के मामले में हल्दिया गैस पाईप लाइन बिछाने का कार्य कर रही कोटेक कंपनी के पेटी ठेकेदार विश्वास सिंह सहित अमरेश सिंह, अरुण मैनो व सर्वेयर धर्मवीर को आरोपित करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। थानाध्यक्ष हृदयकांत ने बताया कि मृतक राकेश कुमार के पिता नरेश चौधरी के बयान पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

मृतक के पिता का आरोप है कि उक्त लोगों द्वारा पाईप बिछाने के लिए गड्ढा खोदा गया है, जिसे भरने के लिए बार- बार कहा गया। लेकिन इसे नहीं भरा गया ।गड्ढे के आसपास सुरक्षाकर्मी या किसी कर्मचारी की ड्यूटी नहीं लगाई गई थी और न तो सुरक्षा से संबंधित कोई संकेत ही कार्यस्थल पर लगाया गया, जिसके कारण ही राकेश की मौत हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु कर दी गई है।

इस घटना की सूचना पर बुधवार को दरबार गांव में प्रखंडस्तरीय जदयू की टीम अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में नरेश चौधरी के घर पहुंचकर शोकाकुल परिजन से मिलकर घटना की जानकारी ली। टीम में पूर्व विद्यायक विजय कुमार माझी, रामविलास शर्मा,विनोद माझी,अलोप सिंह चंद्रवंशी,शिवनारायण यादव शामिल थे। प्रखंड अध्यक्ष महेन्द्र प्रसाद ने कहा कि ठेकेदार और कंपनी की लापरवाही के कारण राकेश की मौत हुई है। आगे से इसमें सावधानी बरतने की बात कही। पूर्व विधायक विजय कुमार माझी ने पेटी ठेकेदार के लोगों से बात कर पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा तथा मृतक के पिता नरेश चौधरी को कोटेक कंपनी में नौकरी देने को कहा।

इसके बाद जदयू की टीम ने थानाध्यक्ष से मुलाकात कर तेतरिया में पिछले दिनों दो पक्षों के बीच हुई घटना को लेकर दर्ज प्राथमिकी पर फिर से विचार करते हुए कार्रवाई की बात कही। नेताओं का कहना था कि जिन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है और जिन्हें जेल भेजा गया उसमें अधिकतर लोग निर्दोष हैं। जदयू नेताओं ने बताया कि थानाध्यक्ष ने भरोसा दिलाया है कि इस तेतरिया मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी