झारखंड की ओर से आने वाली सभी गाड़‍ियों की जांच करें, नवादा में एसडीओ ने अफसरों को दी हिदायत

समेकित जांच चौकी पर एसडीओ ने ओवरलोड वाहनों की जांच की। इस दौरान जांच चौकी पर वाहन जांच में लगे परिवहन एवं अन्य विभाग के कर्मियों को दिए आवश्यक निर्देश। कहा कि हर वाहन की जांच करें। इसमें लापरवाही नहीं बरतें।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 10:39 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 10:39 AM (IST)
झारखंड की ओर से आने वाली सभी गाड़‍ियों की जांच करें, नवादा में एसडीओ ने अफसरों को दी हिदायत
चेक पोस्‍ट पर वाहनों की जांच करते एसडीओ। जागरण

रजौली (नवादा), संवाद सूत्र। रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत अंतर्गत में समेकित जांच चौकी (Integrated Check Post) पर झारखंड की ओर से आने वाले ओवरलोड वाहनों एवं इंट्री माफिया पर लगाम लगाने के लिए अब प्रशासन किसी छूट के मूड में नहीं है। बीते दिनों एक माफिया की‍ गिरफ्तारी के बाद से प्रशासन पूरी चौकसी बरत रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को एसडीओ ने समेकित जांच चौकी का निरीक्षण किया। एसडीओ ने वहां जांच कर रहे परिवहन विभाग के कर्मचारियों एवं गृह रक्षकों के अलावा पुलिस जवानों को कड़ी हिदायत दी। बगैर जांच कराए जांच चौकी पार होने वाली गाड़ियों की धरपकड़ करने का निर्देश दिया। साथ ही ओवरलोड वाहनों को जब्‍त कर संबंधित विभाग को भी लिखे जाने को कहा।

वाहनों के नंबरों की रजिस्‍टर में करें इंट्री 

अनुमंडल पदाधिकारी ने इस दौरान उत्पाद विभाग की ओर से वाहनों की जांच को लेकर दिशा निर्देश दिया। डीएम के निर्देशानुसार झारखंड की ओर से बिहार प्रवेश प्रवेश करने वाले वाहनों के लेखा जोखा के लिए तैयार रजिस्टर को देखा। एसडीओ ने उत्पाद विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को जांच में सख्ती बरतने एवं नियमित रूप से जांच करने का निर्देश दिया। साथ ही साथ परिवहन विभाग के गृह रक्षकों एवं कर्मियों को भी निर्देशित किया। जितने भी छोटे बड़े वाहन झारखंड की ओर से बिहार में प्रवेश कर रहे हैं उनकी नियमित जांच के साथ-साथ उनके नंबरों का लेखा-जोखा रजिस्टर में अंकित करें।वहीं ओवरलोड वाहनों एवं बगैर कागजात वाले वाहनों पर सख्‍त  सख्ती से कार्रवाई करने का भी निर्देश परिवहन विभाग के कर्मियों को दिया।

एंट्री माफिया को भेजा गया था जेल 

बताते चलें कि पिछले पिछले दिनों एंट्री माफियाओं के द्वारा दो बार हमला कर वाहन छुड़ाने का मामला दर्ज कराया गया है। जिसके तहत एक इंट्री माफिया की गिरफ्तारी कर जेल भी भेज दिया गया है। गिरफ्तार इंट्री माफिया फरहा गांव निवासी  अरूण कुमार था। उसे एसडीओ के निर्देश पर गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

chat bot
आपका साथी