चारू मजूमदार का मना 50वां शहादत दिवस

गया भाकपा-माले के संस्थापक नक्सलबाड़ी आंदोलन के प्रणेता व गरीब-किसान मजदूरों के नेता चारु मजूमदार का 50वां शहादत दिवस प्रखंड के जमुआरा जलालपुर कोंच के शाहगंज लोदीपुर आदि जगहों में बुधवार को मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:50 PM (IST)
चारू मजूमदार का मना 50वां शहादत दिवस
चारू मजूमदार का मना 50वां शहादत दिवस

गया : भाकपा-माले के संस्थापक, नक्सलबाड़ी आंदोलन के प्रणेता व गरीब-किसान मजदूरों के नेता चारु मजूमदार का 50वां शहादत दिवस प्रखंड के जमुआरा, जलालपुर, कोंच के शाहगंज, लोदीपुर आदि जगहों में बुधवार को मनाया गया। माले नेता रोहन यादव ने बताया कि महान तेभागा किसान आन्दोलन और तेलंगाना सशस्त्र किसान आन्दोलन के प्ररेणा से लैस नक्सलबाड़ी किसान विद्रोह के नायक का चारु मजुमदार की 50वीं शहादत पूरी श्रद्धा के साथ मनाई गई।

इस अवसर पर भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने झंडोत्तोलन के बाद पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई और फासीवादी सत्ता के खिलाफ बड़ी जनगोलबंदी-जनांदोलन का संकल्प लिया गया। वहीं माले नेता रवि कुमार ने कहा कि देश की जनता कमरतोड़ मंहगाई से त्रस्त है। मजदूर-किसान के अधिकारों को कुचला जा रहा है। और हर विरोध की आवाज को सरकार दमन-उत्पीड़न कर रही है। दमनकारी इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आंदोलन का शंखनाद शीघ्र होगा। शहादत दिवस कार्यक्रम में माले नेता सुरेन्द्र यादव, संजय राम मुखिया, राजू कुमार, गनील मांझी, मनोज पासवान, अवधेश मांझी, गीता देवी, सदावृक्ष मांझी आदि बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

शहर में स्थित भाकपा-माले जिला कार्यालय रमा भवन रमना रोड में भाकपा-माले के संस्थापक सह प्रथम महासचिव चारु मजुमदार के 50 वें शहादत दिवस बुधवार को मनाया गया। साथ ही चारु मजूमदार के विचारों और उनके कार्यों पर प्रकाश डालते हुए पार्टी को मजबूत करने का संकल्प लिया गया। सर्वप्रथम पार्टी जिला कार्यालय में चारु मजूमदार के फोटो पर पार्टी जिला सचिव निरंजन कुमार सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता मंहगाई व बेरोजगारी से परेशान है। सचिव कुमार ने कहा कि डोभी, शेरघाटी, गुरारु, परैया, इमामगंज, टिकारी, कोंच, बेलागंज, खिजरसराय, मानपुर , फतेहपुर के दर्जनों गांवों में भी चारु मजूमदार को याद किया गया। कार्यक्रम में ऐपवा नेत्री रीता बर्णवाल, बरती चौधरी, रसोईया संघ की विभा भारती, ऐक्टू राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्यामलाल प्रसाद, शंभू राम, रामानंद सिंह, रामाश्रय यादव, रामचंद्र प्रसाद, अर्जुन सिंह, नवल किशोर यादव, आनंद कुमार, कामता प्रसाद, हरेमन मांझी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी