मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में टीका के प्रति जागरूकता के लिए रथ रवाना

गया बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कैयूम अंसारी ने कलेक्ट्रेट परिसर गया में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों मदरसा के शिक्षकों व अन्य शहरी क्षेत्र के लोगों को कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा के लि कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:44 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:44 PM (IST)
मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में टीका के प्रति जागरूकता के लिए  रथ रवाना
मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में टीका के प्रति जागरूकता के लिए रथ रवाना

गया : बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कैयूम अंसारी ने कलेक्ट्रेट परिसर गया में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों, मदरसा के शिक्षकों व अन्य शहरी क्षेत्र के लोगों को कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा के लि कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पूरे बिहार में नि:शुल्क टीकाकरण का अभियान शुरू किया है। उनका संकल्प है कि अगले 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को टीका दिया जाना है। इसी क्रम में बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड ने पूरे बिहार में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के लोगों, सभी मदरसा/ विद्यालयों के शिक्षकों तथा अभिभावकों को

जागरूक करने के उद्देश्य से ''कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान रथ'' को रवाना किया गया। यह जागरूकता रथ बिहार के विभिन्न जिलों यथा मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद के विभिन्न मदरसों एवं मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करते हुए गया जिले के विभिन्न शहरी क्षेत्रों, मदरसा के क्षेत्रों को जागरूक करेगा। इसके बाद नवादा, शेखपुरा इत्यादि जिलों में घूम घूम कर लोगों को, मदरसों के शिक्षकों एवं अभिभावकों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने सभी मुस्लिम भाइयों एवं बहनों को टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने की अपील की। कोरोना से बचने का कोई दूसरा उपाय नहीं है। जब तक हम टीका नहीं लेंगे, इस बीमारी की रोकथाम नहीं कर सकते हैं। गया के डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से लगभग निजात पा चुके हैं । धीरे-धीरे अब संक्रमण की संख्या कम हो रही है। लेकिन ऐसी संभावना है कि पर्याप्त संख्या में गयावासी अगर टीका नहीं लिए तो संभावित तीसरी लहर आना निश्चित हो जाएगा। तब ज्यादा से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की संभावना रहेगी। जिलाधिकारी ने टीका लगवाने की अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह की अफवाह, गलतफहमी, इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक संदेश से बचें। टीका जरूर से जरूर लें। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। मौके पर सिविल सर्जन डॉ. कमल किशोर राय, वरीय उप समाहर्ता शाहबाज खान, प्रभारी पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा अमित पटेल, डीपीएम निलेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी