झारखंड से औरंगाबाद के रास्‍ते दूसरे प्रदेशों में भेजा रहा अफीम, पूछताछ में तस्‍कर ने उगले कई राज

औरंगाबाद पुलिस के हत्‍थे चढ़े अफीम तस्‍कर ने पूछताछ में कई राज उगले हैं। गया जिले के रहने वाले इस तस्‍कर ने बताया कि झारखंड से अफीम खरीदकर वह पंजाब ले जा रहा था। इसकी कीमत करीब पांच लाख रुपये है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:46 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:56 AM (IST)
झारखंड से औरंगाबाद के रास्‍ते दूसरे प्रदेशों में भेजा रहा अफीम, पूछताछ में तस्‍कर ने उगले कई राज
पुलिस गिरफ्त में अफीम तस्‍कर प्रमोद। जागरण

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। नगर थाना पुलिस एवं नारकोटिक्स की टीम के हत्‍थे चढ़े तस्कर प्रमोद प्रसाद ने पुलिस के समक्ष कई राज उगले हैं। गया जिला के इमामगंज थाना क्षेत्र के झिकटिया गांव निवासी इस तस्‍कर को पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के रामाबांध बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया था। उसके सवा पांच किलोग्राम अफीम बरामद किया गया। उसने अपने शरीर में बेहद शातिराना अंदाज में अफीम छिपा रखा था।

एसपी को मिली थी तस्‍कर के आने की सूचना

एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर के द्वारा मादक पदार्थ के साथ औरंगाबाद में आने की सूचना पर एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने छापामारी टीम का गठन किया गया। टीम में शामिल नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार, दारोगा प्रणव कुमार, रणजीत कुमार ने पुलिस बल एवं नारकोटिक्स टीम के साथ रामाबांध में छापामारी कर उसे पकड़ा। तलाशी ली गई तो शरीर में प्लास्टिक की पुड़‍िया में छिपाकर रखा गया करीब पांच किलो ढाई सौ ग्राम अफीम बरामद किया गया। बरामद अफीम का बाजार मूल्य करीब पांच लाख रुपये है।

डाल्‍टेनगंज से खरीदा था मादक पदार्थ

तस्‍कर ने पुलिस को बताया कि उसने झारखंड के डाल्टेनगंज से अफीम खरीदा है। इसे पंजाब मेें ले जाकर बेचना था। इस धंधे में उसका एक अन्य साथी डाल्टेनगंज निवासी जितेंद्र सिंह करीब दस दिन पहले पंजाब में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

पहले भी काफी मात्रा में पकड़े गए हैं मादक पदार्थ

जिला पुलिस की टीम पहले भी बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ को बरामद करने में सफलता हासिल की है। दो  जुलाई 2020 को बारुण थाना क्षेत्र के जीटी रोड योगिया के पास स्थित लाइन होटल से करीब तीन किलो अफीम के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस की टीम ने 19 जुलाई 2020 को बारुण थाना क्षेत्र के जीट रोड योगिया स्थित गुरुनानक लाइन होटल एवं योगिया गांव में मुखिया पति असगर अली, कुतुबनैम अंसारी एवं मो. अकबर के घर छापामारी कर अफीम, डोडा, हथियार एवं कारतूस बरामद किया था। इसके बाद पुलिस की टीम ने 14 जनवरी 2021 को बारुण थाना क्षेत्र के सिरिस में छापामारी कर करीब 3.5 करोड़ की 660 ग्राम हेरोइन बरामद किया था।

chat bot
आपका साथी