CBSE 10th result: लॉर्ड बुद्धा के बच्चों ने बजाया प्रतिभा का डंका, औरंगाबाद के सार्थक को मिले 99.06% अंक

सार्थक राज ने गणित एवं विज्ञान सहित चार विषयों में पीयूष राज ने तीन विषयों में जबकि प्रियांशु सिन्हा ने दो विषय में 100 में 100 अंक प्राप्त किए। इसी क्रम में दर्जन भर से ऊपर बच्चों ने अंग्रेजी सहित अधिकतर विषयों में अधिकतम 99 एवं 98 अंक प्राप्त किए।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:23 PM (IST)
CBSE 10th result: लॉर्ड बुद्धा के बच्चों ने बजाया प्रतिभा का डंका, औरंगाबाद के सार्थक को मिले 99.06% अंक
लॉर्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल का छात्र सार्थक राज। जागरण।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। सीबीएसई दसवीं की परीक्षा के परिणाम बुधवार को घोषित होते ही लॉर्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल के बच्चों की धमक व गूंज सुनाई पड़ी। संपूर्ण कैंपस में खुशियों की लहर दौड़ गई। विद्यालय के शत प्रतिशत बच्चों ने  सफलता अर्जित की। सार्थक राज ने 99.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपनी सफलता का परचम लहराया। वहीं पीयूष राज ने भी 99.20 प्रतिशत अंकों के साथ धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई।

97 प्रतिशत अंकों के साथ प्रियांशु सिन्हा एवं 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर  नंदन कुमार,पल्लवी कुमारी एवं प्रभात पांडेय ने सफलता की इस कड़ी को और आगे बढ़ाया। हनी कुमारी, अनुराग कुमार मिश्रा,कुमार अनुराग, सुप्रिया सिंधु, सुजल कुमार सिंह एवं आदित्य प्रकाश ने 95-95 फीसद, सोनल कुमारी ने 94 फीसद, दिव्यम यादव ने 93.40फीसद, कुंदन राज, ऋषि कुमार, ओमप्रकाश, निशांत कुमार, आशुतोष कुमार, अंकित कुमार एवं नीतीश कुमार ने 93 फीसद, आयुषी सिन्हा, प्राची कुमारी, इंद्रजीत कुमार,सत्यम कुमार, शशांक शेखर, अमीषा कुमारी एवं अनुषा रानी ने 92 फीसद, रूद्राक्ष राणा, संजू राज, श्वेताभ सुमन, हरिओम कुमार, समीर कुमार, सोनल कुमारी, शिवम कुमार सिंह एवं सिकंदर कुमार ने 91 फीसद अंकों के साथ विद्यालय के कई वर्षों से चले आ रहे कीर्तिमान में एक नया अध्याय जोड़ा।

सार्थक राज ने गणित एवं विज्ञान सहित चार विषयों में, पीयूष राज ने तीन विषयों में जबकि प्रियांशु सिन्हा ने दो विषय में 100 में 100 अंक प्राप्त किए। इसी क्रम में दर्जन भर से ऊपर बच्चों ने अंग्रेजी सहित अधिकतर विषयों में अधिकतम 99 एवं 98 अंक प्राप्त किए। इस वर्ष कुल 331 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जिसमें 36 बच्चों ने 90 से 100 प्रतिशत के बीच , 85 बच्चों ने 80 से 90 प्रतिशत के बीच, 72 बच्चों ने 70 से 80 प्रतिशत के बीच, 73 बच्चों ने 60 से 70 प्रतिशत के बीच अंक प्राप्त किए। शेष बच्चों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया।

स्कूल टॉपर सार्थक राज के पिता रमाकांत वर्मा एक रिटायर्ड आर्मी मैन हैं। जबकि उसकी माता सूर्यकांति कुमारी एक शिक्षिका हैं। सार्थक ने प्रथम वर्ग से ही विद्यालय के छात्रावास में रहकर पढ़ाई की थी। इस सफलता का श्रेय उसने छात्रावास की बेसिक पढ़ाई और अपने माता-पिता को दिया। इस जबरदस्त व शानदार सफलता पर विद्यालय के निदेशक डा. धनंजय कुमार ने अपनी हार्दिक प्रसन्नता जाहिर की एवं सफल विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

उन्होंने इस सफलता का श्रेय सभी विद्यार्थियों सहित शिक्षकों के कठिन परिश्रम एवं कोऑर्डिनेटर तथा प्राचार्य महोदय के सु²ढ़ संचालन को दिया। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक गतिविधियों में भारी उथल-पुथल के बीच बच्चों के शानदार प्रदर्शन ने हम सबके अधरों पर जो मुस्कान लाया है। उसके लिए इन बच्चों सहित उनके अभिभावकों को भी बधाई व शुभकामनाएं।इस शानदार रिजल्ट पर विद्यालय के प्राचार्य बीके सिंह एवं एकेडमिक इंचार्ज दिलीप कुमार पंकज ने भी हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की।

chat bot
आपका साथी