गया में मधुबनी हत्याकांड के विरोध में निकाला कैंडल मार्च, दोषियों को स्पीडी ट्रायल से फांसी देने की मांग

मधुबनी के महमदपुर में हुए नरसंहार में पांच लोगों की हत्या के विरोध में सोमवार को टिकारी में श्री राजपूत करणी सेना के तत्वावधान में कैंडल मार्च निकाला गया। स्पीडी ट्रायल के माध्यम से दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की गई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:52 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:52 AM (IST)
गया में मधुबनी हत्याकांड के विरोध में निकाला कैंडल मार्च, दोषियों को स्पीडी ट्रायल से फांसी देने की मांग
कैंडल मार्च निकाल कर मधुबनी कांड का विरोध जताती श्री राजपूत करणी सेना।

संवाद सहयोगी, टिकारी। मधुबनी के महमदपुर में हुए नरसंहार में पांच लोगों की हत्या के विरोध में सोमवार को टिकारी में श्री राजपूत करणी सेना के तत्वावधान में  कैंडल मार्च निकाला गया। सेना के जिलाध्यक्ष जनार्धन सिंह के नेतृत्व में किसान टॉकीज से निकाली गई कैंडल मार्च बेल्हड़िया मोड़, राज स्कूल, बस स्टैंड, थाना, महावीर स्थान होते हुए दुर्गास्थान पहुंचा। इस दौरान हांथो स्लोगन लिखे तख्तियों के माध्यम से बिहार सरकार के प्रति विरोध प्रकट किया। पुनः वहां से शहर के मुख्य मार्ग से वापस किसान टॉकिज आकर नुक्कड़ सभा मे तब्दील हो गया। 

इस अवसर पर कैंडल मार्च और नुक्कड़ सभा के माध्यम से महमदपुर कांड का स्पीडी ट्रायल के माध्यम से दोषियों को फांसी की सजा दिलाने, भाजपा विधायक विनोद नारायण झा को बर्खास्त करने, मृतक के आश्रितों को नौकरी और मुआवजा देने आदि की मांग की। कार्यक्रम का समापन नरसंहार में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति हेतु सामुहिक रूप से कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि और प्रार्थना की गई। इस कार्यक्रम में अलखदेव सिंह, नागेंद्र कुमार सिंह, रबिन्द्र सिंह, सुधांशु सिंह, पवन कुमार सिंह, हारु सिंह, हेमन्त सिंह, सोनू सिंह, धीरेंद्र सिंह, प्रेम सिंह, सुबोध सिंह, राम वचन सिंह, बलिंद्र सिंह, मिथिलेश सिंह, अशोक सिंह, गुड्डू सिंह, अनिल सिंह, संटू सिंह आदि बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी