मिर्ची व्यवसायी पर मिर्च पाउडर छिड़क कर 70 हजार रुपये लेकर उचक्का फरार,गया पुलिस कर रही पड़ताल

कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी गोदाम मोहल्ला में सोमवार को मिर्ची व्यवसायी को उचक्का ने निशाना बनाया। तीन की संख्या में उचक्कों ने मिर्चा पाउडर छिड़क कर 70 हजार रुपये से भरा झोला लेकर फरार हो गया। पूरी घटना घटनास्थल पर सीसीटीवी में कैद हुआ है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 01:24 PM (IST)
मिर्ची व्यवसायी पर मिर्च पाउडर छिड़क कर 70 हजार रुपये लेकर उचक्का फरार,गया पुलिस कर रही पड़ताल
सुबह के दस बजे खुले आम उच्‍चकों ने वारदात को दिया अंजाम, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी गोदाम मोहल्ला में सोमवार को मिर्ची व्यवसायी को उचक्का ने निशाना बनाया। तीन की संख्या में उचक्कों ने मिर्चा पाउडर छिड़क कर 70 हजार रुपये से भरा झोला लेकर फरार हो गया। पूरी घटना घटनास्थल पर सीसीटीवी में कैद हुआ है। सूचना पर थाना की पुलिस घटनास्थल पुरानी गोदाम पहुंची। जहां पीडि़त व्यवसायी से घटना की जानकारी ली।

थानाध्यक्ष मितेश कुमार सिन्हा ने बताया कि मुरारपुर मोहल्ला निवासी संतोष भदानी उर्फ पिंटू अपने घर से हाते गोदाम दुकान जा रहे था, जहां मिर्चा का ट्रक आया हुआ था। व्यवसायी स्कूटी पर सवार थे। स्कूटी के पायदान पर रखकर झोला में करीब 70 हजार रुपये लेकर दुकान जा रहा था। इसी क्रम में पीछे एक मोटरसाइकिल पर तीन उचक्का सवार थे। सभी उचक्का मास्क लगाया हुआ था। दो उचक्का गाड़ी से उतरा। एक ने मिर्ची व्यवसायी पर मिर्चा पाउडर छिडका। इससे व्यवसायी मिर्ची को साफ करने लगा। इसी क्रम में स्कूटी पर रखा थैला गिर गया। दूसरा उचक्का ने उस थैला को लेकर अपने अन्य साथियों के साथ स्कूटी पर सवार होकर फरार हो गया। जब तक व्यवसायी पूरी तरह आंखें खोलकर देख  पाता। तब तब 70 हजार रुपये व कागज से भरा थैला लेकर गायब हो गया। यह पूरा कारनामा सीसीटीवी में कैद हुआ है। थानाध्यक्ष ने बताया कि फूटेज के आधार उचक्का की खोज शुरु की गई है।

हाते गोदाम में पिंटू मिर्ची के नाम से है दुकान

शहर के टिकारी रोड स्थित हाते गोदाम में संतोष भदानी की दुकान है। दुकान का नाम पिंटू मिर्ची वाला है। जहां ट्रक चालक को मिर्ची के बदले भुगतान करने के लिए घर से 70 हजार रुपये और कागजात लेकर दुकान जा रहे थे। दु़कान जाने के क्रम में घटना घटी है।

घटनास्थल पर राहगीर और व्यवसायी की लगी भीड़

उचक्का द्वारा मिर्ची पाउडर से छिड़क पर 70 हजार रुपये उड़ाने की बात बहुत तेजी से व्यवसायियों के बीच फैल गई। कई व्यवसायी घटनास्थल पहुंच गए। व्यवसायियों ने कहा कि सोमवार को दिन में करीब 10 बजे उचक्के खुलेआम वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। इस तरह की घटना से व्यवसायी और बाहर से आने वाले दुकानदार असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। चूंकि पुरानी गोदाम से गया जिले के ग्रामीण व दूसरे जिले के कारोबारी में समान लेने के लिए आते हैं। ऐसे में अगर दिन में घटना घटती है, तो इस पर पुलिस प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करना चाहिए। व्यवसायी ने मांग किया कि व्यवसाय क्षेत्र में प्रत्येक दिन गश्ती बढ़ाई जाए। छिनतई में जो उचक्का शामिल है। उसकी गिरफ्तारी की जाए।

chat bot
आपका साथी