मानपुर में स्टेडियम बनाने से निखरेगी युवाओं की प्रतिभा

-वर्ष 2012 में मुख्यमंत्री द्वारा सात साल पहले की गई थी घोषणा -एक करोड़ अस्सी लाख रुपये किए गए थे आवंटित संवाद सूत्र मानपुर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:19 PM (IST)
मानपुर में स्टेडियम बनाने से 
निखरेगी युवाओं की प्रतिभा
मानपुर में स्टेडियम बनाने से निखरेगी युवाओं की प्रतिभा

गया । मानपुर में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने की पहल शुरू होने से क्षेत्र के लोग काफी प्रसन्न हैं। उनका कहना है कि स्टेडियम बनते ही युवा वर्ग की प्रतिभा निखरेगी। अभ्यास कर यहां के खिलाड़ी क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

वर्ष 2012 में मुख्यमंत्री नीतिश कुमार गया-नवादा सिक्स लेन पुल का शिलान्यास कर भूसुंडा पशु मेला के मैदान में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने की घोषणा की थी। उसके कुछ दिन बाद भूसुंडा के समीप जमीन की मापी कर चिह्नित की गई। स्टेडियम बनाने के लिए एक करोड़ अस्सी लाख रुपये आवंटित हुए, लेकिन संबंधित अधिकारियों की शिथिलता की वजह स्टेडियम बनाने का कार्य शुरू नहीं हुआ। विलंब होते देख मानपुर संघर्ष मोर्चा के बैनर तले आंदोलन शुरू किया गया। मोर्चा के संयोजक राजीव कुमार कन्हैया ने बताया कि काफी संघर्ष करने के बाद एक सप्ताह पूर्व खेल मंत्रालय एवं भवन निर्माण विभाग के अधिकारियों की टीम मानपुर पहुंची। टीम के अधिकारियों ने भूसुंडा पशु मेला के समीप चिह्नित स्टेडियम की जमीन का सर्वेक्षण किया। अंचल कार्यालय से नजरी नक्शा मंगवाकर देखी गई। उसके वाद अतिक्रमण हटाने का प्रस्ताव डीएम अभिषेक सिंह के समक्ष रखा गया।

chat bot
आपका साथी