बिहार में शराब तस्‍कर की निर्मम हत्‍या, नक्‍सल क्षेत्र में मिला शव; शरीर के जख्‍म देख कांप जाएगी रूह

पचंबा से दनियां जाने वाले रास्ते में पिछुलिया जंगल के निचली हेठ के पास एक युवक बेरहमी पूर्वक पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान महुडर पंचायत के दनियां गांव निवासी स्वर्गीय कुंवर सिंह के लगभग 35 वर्षीय पुत्र बलराम सिंह के रूप में हुई।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 05:46 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 05:46 PM (IST)
बिहार में शराब तस्‍कर की निर्मम हत्‍या, नक्‍सल क्षेत्र में मिला शव; शरीर के जख्‍म देख कांप जाएगी रूह
शव देखने के लिए घटनास्‍थल पर उमड़ी लोगों की भीड़। जागरण।

संवाद सूत्र, कौआकोल (नवादा)। स्थानीय थाना क्षेत्र पचंबा से दनियां जाने वाले रास्ते में पिछुलिया जंगल के निचली हेठ के पास एक युवक बेरहमी पूर्वक पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान महुडर पंचायत के दनियां गांव निवासी स्वर्गीय कुंवर सिंह के लगभग 35 वर्षीय पुत्र बलराम सिंह के रूप में हुई। घटना मंगलवार की शाम हुई। अज्ञात अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि शराब के धंधे में रुपये लेनदेन को लेकर उत्पन्न हुए विवाद में शराब धंधेबाजों द्वारा ही इस घटना को अंजाम दिया गया है।

अपराधियों ने पीट-पीटकर हत्या करने के बाद मृतक की पहचान न हो इसके लिए चेहरे को ईंट-पत्थर से कूच दिया। मामला सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। घटना के लगभग 12 घंटे बाद बुधवार को पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया। घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। समाचार प्रेषण तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी थी।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक बलराम की दो पत्नी और पांच संतान है। वह अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। बता दें घटनास्थल का इलाका पूर्णत: जंगल-पहाड़ों से घिरा हुआ है और नक्सल प्रभावित भी है। इस इलाके में शराब का धंधा व्यापक पैमाने पर होता है। नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पुलिस सामान्य रूप से इस इलाके में नहीं पहुंच पाती है। ऐसे में अवैध धंधा इलाके में खूब फलता-फूलता है।

मालूम हो कि नवादा में नकली शराब पीने से कई लोगों की जान चली गई थी। कुछ लोगाें की आंखों की रोशनी भी चली गई थी। मगर शराब का धंधा रुक नहीं सका। लोगों ने पीना-पिलाना नहीं छोड़ा। प्रशासन की सख्‍ती के बावजूद दूसरे राज्‍य जैसे झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश से शराब की खेप नवादा के रास्‍ते बिहार पहुंच रही है।

chat bot
आपका साथी