लाल पानी के शौकीन उत्तर प्रदेश से बिहार ला रहे शराब, कैमूर पुलिस ने तीन लोगों को किया अरेस्ट

बिहार में शराबबंदी को लेकर प्रशासन ने चेकिंग सख्त कर दी है। इसके बाद लाल पानी के शौकीन अब शादी समारोह में जाम छलकाने के लिए उत्तर प्रदेश से शराब लेकर बिहार आ रहे हैं। कैमूर पुलिस ने जांच के लिए तीन लोगों को अरेस्ट किया है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:38 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:38 AM (IST)
लाल पानी के शौकीन उत्तर प्रदेश से बिहार ला रहे शराब, कैमूर पुलिस ने तीन लोगों को किया अरेस्ट
कैमूर में यूपी से शराब लेकर आ रहे तीन लोग गिरफ्तार। सांकेतिक तस्वीर

चांद(कैमूर), संवाद सूत्र। शराब बंदी कानून कड़ाई से लागू करने के लिए मुख्यमंत्री के आदेश के बाद पुलिस सख्त हो गई है। इसी क्रम में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो शराबी के साथ सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने एक मारूति सुजकी कार एवं बाइक भी जब्त किया है। वाहन चेकिंग करते समय उत्तर प्रदेश से बिहार शादी समारोह में शामिल होने के लिए आ रहे तीन लोगों को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने महदाइच उत्तर प्रदेश की सीमा पर रविवार की रात कार की चेकिंग की तो एक बोतल अंग्रेजी शराब एवं एक बोतल बीयर बरामद किया गया।

पुलिस ने कार को जब्त कर कार में सवार बेद प्रकाश पटेल आशीष कुम्हार एवं सुर्यकांत प्रजापति बिसौरी थाना जिला चंदौली उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। रविवार रात्रि को ही पुलिस राजा बाजार उत्तर प्रदेश की सीमा पर चेङ्क्षकग करते समय बाइक से एक बोतल शराब लेकर उत्तर प्रदेश से बिहार में शादी समारोह में आते समय शनि कुमार शैनी एवं संदीप कुमार वार्ड नं 13 चंदौली उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया और उनकी बाइक जब्त कर ली। वाहन चेकिंग करने के बाद रात्रि में थाना लौट रही पुलिस ने सूचना मिलने पर चांद थाना क्षेत्र के बरांव गांव में राधे श्याम गोंड एवं रामाश्रय खरवार को शराब पीकर हल्ला करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सोमवार को शरा मामले में गिरफ्तार सात लोगों को जेल भेज दी। इस संबंध में थाना प्रभारी संजय कुमार ने कहा कि शराब पीने एवं बेचने वालों पुलिस की कड़ी नजर है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून कड़ाई से लागू करने के लिए पुलिस लगातार चेङ्क्षकग अभियान चला रही है। 

मिट्टी के बोरे के बीच छिपाकर रखी गई थी शराब

दुर्गावती (कैमूर), संवाद सूत्र। स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत डिडखिली टोल प्लाजा के पास नेशनल हाईवे पर एंटी लिकर उत्पाद विभाग एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार की देर शाम अभियान चलाकर एक ट्रक से लगभग 3655 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की। शराब से भरी बोतलों की पेटियों को ट्रक में भरे मिट्टी के बोरे के बीच छिपाकर रखा गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। जिसे पूर्णत: सफल बनाने के लिए शासन प्रशासन अलर्ट है।

इसी क्रम में रविवार की देर शाम इस संयुक्त टीम ने क्षेत्र के डिड़खिली टोल प्लाजा से करीब एक सौ मीटर पूरब शराब तस्करों के विरूद्ध वाहन जांच अभियान चला रही थी। इसी क्रम में एनएच टू के रास्ते आने वाली एक ट्रक का चालक पुलिस को देख पकड़े जाने के भय से अपनी ट्रक को रोक कर भाग निकला। जब जांच टीम द्वारा ट्रक संख्या एचआर 55 टी 9108 की जांच की गई तो विभिन्न ब्रांड की 3655.44 लीटर शराब बरामद की गई। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष संजीव मुर्रमुर ने बताया कि एंटी लिकर, उत्पाद विभाग व दुर्गावती पुलिस द्वारा शराब के साथ पकड़ी गई उक्त ट्रक को कब्जे में कर थाने लाया गया। ट्रक का चालक पुलिस को देख कर  ट्रक को छोड़कर भाग गया। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी