खाद की कालाबाजारी करना पड़ा महंगा, औरंगाबाद के दुकान का लाइसेंस रद

औरंगाबाद शहर के बैजनाथ बिगहा में मेसर्स लक्ष्मी खाद भंडार में छापेमारी में खाद की कालाबाजारी का मामला मिला था। 60 बोरा यूरिया बरामद की गई थी। प्राथमिकी दर्ज कर दुकान का लाइसेंस रद कर दिया गया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 08:15 AM (IST)
खाद की कालाबाजारी करना पड़ा  महंगा, औरंगाबाद के दुकान का लाइसेंस रद
मेसर्स लक्ष्मी खाद भंडार का लाइसेंस रद, सांकेतिक तस्‍वीर।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। जिला कृषि पदाधिकारी रणवीर सिंह खाद की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। किसानों की शिकायत को गंभीरता से लेते हैं और उस पर जांच कर त्वरित कार्रवाई करते हैं। खाद की कालाबाजारी के आरोप में डीएओ ने एक दुकान का लाइसेंस रद किया है और अधिकारी से बदसलूकी मामले में ओबरा के दुकानदार को चेतावनी दी है।

बताया कि औरंगाबाद शहर के बैजनाथ बिगहा में मेसर्स लक्ष्मी खाद भंडार है। प्रतिष्ठान का लाइसेंस बिजेंद्र कुमार सैनिक के नाम पर है। मंगलवार रात छापेमारी में खाद की कालाबाजारी का मामला मिला था। 60 बोरा यूरिया बरामद की गई थी। मामले में प्रखंड कृषि पदाधिकारी शशिकांत शर्मा के बयान पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसी मामले में मेसर्स लक्ष्मी खाद भंडार का लाइसेंस शुक्रवार को रद कर दिया गया है। दुकान में रही खाद का वितरण कर पास मशीन जमा करने का आदेश दिया गया है।

डीएओ ने बताया कि ओबरा प्रखंड मुख्यालय के बेल रोड स्थित मेसर्स महावीर ट्रेडर्स के मालिक संतोष कुमार के खिलाफ खाद की कालाबाजारी करने की शिकायत मिली थी। जांच की गई तो कालाबाजारी मामले में सबूत नहीं मिल पाया। दुकानदार ने प्रखंड कृषि पदाधिकारी पुनीत कुमार ङ्क्षसह के साथ बदसलूकी की थी। जांच में यह मामला सत्य पाया गया। पहली गलती होने के कारण दुकानदार को लिखित रूप में चेतावनी दी गई। अगर ऐसी गलती दुकानदार के द्वारा आगे की जाती है तो उसका लाइसेंस रद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी