कोरोना काल में भाजपा ने जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर, बीमारी से लेकर अन्‍य समस्‍या का कर रहे निदान

कोरोना काल में आमजन की सहायता के लिए भारतीय जनता पार्टी ने हेल्‍पलाइन नंबर जारी किया है। इसके माध्‍यम से कोरोना पीड़‍ितों के साथ ही अन्‍य समस्‍याओं को लेकर कॉल करने वालों की मदद की जा रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:10 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:10 AM (IST)
कोरोना काल में भाजपा ने जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर, बीमारी से लेकर अन्‍य समस्‍या का कर रहे निदान
भाजपा के कॉल सेंटर से लोगों को मिल रही मदद। प्रतीकात्‍मक फोटो

नीरज कुमार, गया। अगर घर में कोई बीमार और लाचार हो तो मदद की जरूरत पड़ती है। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) में बीमार पड़ रहे लोगों के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) की जिला इकाई ऐसे ही मदद कर रही है। इसका कॉल सेंटर (Call Center) (7992258675, 9155900918) जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित हो रहा है।  दो दिन पहले ही पार्टी की ओर से कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों के लिए नंबर जारी किया गया था। नंबर अखबार में छपा और पीडि़त परिवार से जुड़े लोगों ने उस पर कॉल करना शुरु कर दिया।  लगा कि पीड़ि‍त को कोई अपना सहयोगी मिल गया हो।

कॉल करनेवाले का तुरंत लिया जाता है रिस्‍पांस 

कार्यकर्ता कॉल करनेवालोंं का तुरंत रिस्‍पांंस भी ले रहे हैं। पार्टी के इस नंबर पर कॉल करते ही कॉल करने वाले का पूरा नाम व पता पूछा जाता है। उसके बाद उनकी समस्या को धैर्यपूर्वक सुनकर निदान कराया जा रहा है। पिछले 24 घंटे तक भाजपा के मोबाइल कॉल सेंटर पर पांच फोन आए हैं। जो आने वाले दिनों में और आगे बढऩे की उम्मीद है। सब लोग जीवनदान की सहायता कराने के लिए इस नंबर पर कर रहे हैं।

अस्‍पताल में भर्ती मरीज के लिए ऑक्‍सीजन की व्‍यवस्‍था 

जिले के लोधवे से दीपक पांडेय के  स्‍वजनों का पहला कॉल आया। दीपक अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती है। परिवार के लोगों ने भाजपा के मोबाइल कॉल सेंटर पर जानकारी दी कि दीपक को मेडिकल में आक्सीजन की नितांत जरूरत है। आक्सीजन की कमी को लेकर एक अन्य व्यक्ति का भी कॉल आया था। सूचना पर पार्टी जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा व मीडिया प्रभारी युगेश कुमार ने अस्पताल उपाधीक्षक से बात कर समस्या का समाधान कराया। गया शहर के न्यू एरिया पीपरपांती मोहल्ला से दो व्यक्तियों का कॉल आया। बताया गया कि सर्दी, खांसी और बुखार है। डर से घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। क्या करें? उन्हें सलाह दी गई कि घबराइए नहीं। प्रशासन और सरकार आपके साथ खड़ी है। आप किसी स्वजन को साथ लेकर नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाइए, जहां फ्री मेडिकल जांच और मेडिसीन प्राप्त कर सकते हैं।

बरात बाहर जानी है क्‍या करें 

एक कॉल शादी-समारोह से जुड़ा था। कॉल करने वाले ने कहा कि इसी माह के अंत में परिवार में शादी है। बरात गया से बाहर जानी है, क्या करें? उन्हें भाजपा कॉल सेंटर से सलाह दी गई कि राज्य सरकार के गाइड लाइन के अनुसार स्थानीय एसडीओ से संपर्क कर शादी समारोह की अनुमति ले सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी