भाजपा ने मनाई पीएम की जन्‍मतिथि तो नवादा में युवा कांग्रेस ने मनाया बेरोजगारी दिवस, निकाला विरोध मार्च

Bihar Political News एक ओर प्रदेश में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्‍मतिथि मनाई तो वहीं नवादा जिला युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया। साथ ही विरोध मार्च भी निकाला।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 02:32 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 02:32 PM (IST)
भाजपा ने मनाई पीएम की जन्‍मतिथि तो नवादा में युवा कांग्रेस ने मनाया बेरोजगारी दिवस, निकाला विरोध मार्च
17 सितंबर को बेरोजगार दिवस पर विरोध मार्च निकालते लोग। जागरण।

जागरण संवाददाता, नवादा। एक ओर प्रदेश में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्‍मतिथि मनाई तो वहीं नवादा जिला युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 17  सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया। राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत युवा जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव मांझी के नेतृत्व में बेरोजगारी और अनियंत्रित महंगाई के मुद्दे पर जिला कांग्रेस कार्यालय से समाहरणालय तक विरोध प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ता पोस्टर, बैनर और हाथ में तख्तियां लिए मोदी सरकार एवं उसकी नीतियों के विरोध में नारे लगाते हुए अपना विरोध मार्च प्रारंभ किया। युवाओं को रोजगार दो, महंगाई नियंत्रित करो, मोदी सरकार इस्तीफा दो आदि नारे लगाते हुए कार्यकर्ता प्रजातंत्र चौक तक पहुंचे।

जिलाध्यक्ष श्रीमांझी ने बताया कि देश की आम जनता आज महंगाई और बेरोजगारी की दोहरी मार से त्रस्त है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी और महंगाई विस्फोटक स्तर पर पहुंच गई है। सरकार की तानाशाही नीतियों के विरोध में प्रतीकात्मक रूप से प्रधानमंत्री के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। यदि मोदी सरकार ने महंगाई और बेरोजगारी दूर करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए, तो युवाओं का धैर्य टूट जाएगा।

पेट्रोल-डीजल महंगा होता जा रहा है, रसोई गैस, खाद्य तेल और रोजमर्रा की सभी वस्तुएं लगातार महंगी होती जा रही है। बेरोजगारी चरम पर है। सबसे ज्यादा युवा बेरोजगार हैं। सरकार बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे।

विरोध प्रदर्शन में जिला कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष राजीक खां, सेवा दल के प्रदेश सचिव विनोद कुमार 'पप्पू',  जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव अखिलेश सिंह, पूर्व प्रवक्ता मधुसूदन प्रसाद, एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष सूरज सिंह यादव, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता डॉ संजय कुमार, युवा कांग्रेस के हिसुआ विधानसभा अध्यक्ष उमेश राजवंशी, धर्मेंद्र मांझी, सोनू कुमार, सुरेश कुमार, अरविंद मांझी, अमर कुमार, दीपक मांझी, सतीश मांझी आदि शामिल थे।

इस दौरान छात्र संगठन एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं ने भुंजा-चाय भी बेचा। नेतृत्व एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद उर्फ सूरज सिंह यादव ने किया। मौके पर कार्यक्रम में प्रदेश सचिव राहुल कृष्णा, गुड्डू कुमार, मौसम सिंह,  जिला उपाध्यक्ष बृजेश ताईवा भट्ट, जिला सचिव गौतम कुमार, प्रखंड अध्यक्ष नित्यानंद राय, रवि यादव प्रताप, कुमार रोशन यादव सहित सैकड़ों एनएसयूआइ कार्यकर्ता मौजूद थे।

दूसरी ओर यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव व नवादा प्रभारी दीपक पटेल, बिहार यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव अब्दुल्लाह आजम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। दीपक पटेल ने कहा कि पिछले कुछ साल में 27 लाख युवाओं की नौकरी चली गई। यह सरकार पूरी तरह से अपनी जिम्मेदारी भूल चुकी है। मौके पर गोल्डी कुमार, कौशिक कुमार, मिथिलेश कुमार, अविनाश प्रसाद, सुबोध प्रसाद, उमेश सिंह, प्रवीण प्रसाद, शैलेश प्रसाद, राजेंद्र प्रसाद, मोहम्मद लाडवा, मोहम्मद सद्दाम, मोहम्मद दानी, राजा, आजाद आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी