Bihar Unlock News: प्रशासन की नजरों से बचकर कैमूर में हो रहा कोचिंग का संचालन, छात्र भी कर रहे सहयोग

कोरोना के चलते अभी कुछ दिन पहले तक देश में हाहाकार मचा हुआ था। हालांकि अब अनलाक शुरू हो गया है मगर शैक्षणिक संस्‍थानों को अभी भी बंद रखा गया है। मगर शहर के कोचिंग संचालक गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा सेंटर चला रहे हैं।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:57 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:11 PM (IST)
Bihar Unlock News: प्रशासन की नजरों से बचकर कैमूर में हो रहा कोचिंग का संचालन, छात्र भी कर रहे सहयोग
कैमूर में बिना मास्‍क पहने चोरी-छिपे कोचिंग जाता छात्र। जागरण।

जागरण संवाददाता, भभुआ। कोरोना के चलते अभी कुछ दिन पहले तक देश में हाहाकार मचा हुआ था। लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया गया था। इस दौरान लगभग सभी तरह के संस्थानों को बंद कर दिया गया था। आवश्यक सामग्रियों की दुकानों को छोड़ शेष दुकानें भी बंद थी। जब कोरोना का प्रसार कुछ कम हुआ तब सरकार द्वारा अनलॉक किया गया। लेकिन, उसमें भी कई तरह की सख्ती बरती गई।

अनलॉक में भी कोचिंग संस्थान, स्कूल व धार्मिक स्थान आदि सभी बंद किए गए हैं। लेकिन सरकार के आदेश का कोचिंग संचालक जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। भभुआ नगर में लगभग सभी कोचिंग संस्थान चोरी-छिपे चल रहे हैं। कोचिंग संस्थानों में आने वाले छात्र-छात्रा मास्क भी नहीं लगा रहे हैं। उन्हें मास्क लगाने के लिए कोचिंग संचालक कोई सख्ती भी नहीं दिखा रहे। कोचिंग संस्थान के अंदर कमरे में छात्र छात्राओं के बैठने की व्यवस्था शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए नहीं की गई है। कमरे में छात्र छात्रा एक दूसरे के करीब बैठ रहे हैं।

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की बात कही जा रही है। सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की जा रही है। लेकिन कोचिंग संचालक पैसा कमाने के चक्कर में छात्र-छात्राओं की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। छात्र छात्राओं के अभिभावक भी इसको लेकर गंभीर नहीं दिख रहे। बीते वर्ष कोरोना काल में अनलॉक होने पर चोरी-छिपे चल रहे कोचिंग संस्थानों के खिलाफ प्रशासन द्वारा कार्यवाही की गई थी।

छापेमारी कर एक-दो कोचिंग संचालकों पर जुर्माना भी लगाया गया था। लेकिन इस साल अनलाक होने के बाद कोचिंग संस्थानों पर प्रशासन द्वारा अब तक किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे कोचिंग संचालक बिना डर भय के सुबह से लेकर देर शाम तक अपना कोचिंग चला रहे हैं। इस संबंध में डीईओ सूर्य नारायण ने कहा कि ऐसी जानकारी मिल रही है कि चोरी-छिपे कोचिंग संस्थान चल रहें हैं। एक-दो दिन के अंदर ही जिले के सभी प्रखंडों में कोचिंग संस्थानों की जांच की जाएगी। यदि कोचिंग संस्थान संचालित होते मिलेंगे तो उसके संचालक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी