Bihar Unlock 2 Guidelines: लापरवाही फिर पड़ेगी भारी, छूट मिलते ही बिना मास्‍क लगाए घूम रहे लोग

वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में कमी आने के बाद लोगों की लापरवाही बढऩे लगी है। अनलॉक टू में सरकार के गाइडलाइन के विपरीत लोग चल रहे हैं। अब बाजार आने वाला किसी व्यक्ति का नाक मुहं ढ़का नहीं दिख सकता।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:01 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:01 PM (IST)
Bihar Unlock 2 Guidelines: लापरवाही फिर पड़ेगी भारी, छूट मिलते ही बिना मास्‍क लगाए घूम रहे लोग
बाजार में बिना मास्‍क लगाए घूम रहे लोग। जागरण।

संवाद सूत्र, रामगढ़ (भभुआ)। वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में कमी आने के बाद लोगों की लापरवाही बढऩे लगी है। अनलॉक टू में सरकार के गाइडलाइन के विपरीत लोग चल रहे हैं। अब बाजार आने वाला किसी व्यक्ति का नाक मुहं ढ़का नहीं दिख सकता। बुधवार को बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़ इसका प्रमाण रही। लोग लापरवाही की हदें पार करने लगे हैं।

मास्क व शारीरिक दूरी बरतने की बात तो दूर लोग काफी करीब होकर बिना मास्क लगाए ही बात कर रहे हैं। जिससे कोरोना संक्रमण बढऩे के आशंका बढ़ रही है। लगातार लोग सड़क पर लापरवाही बरत रहे हैं। कोई दुकानदार भी मास्क नहीं लगा रहा। थाना पर जब वाहनों की चेकिंग जिस दिन होती है, उस वक्त बाइक सवार थाना पार करने के दौरान केवल मास्क लगाता है। यानी अपनी सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि वे पुलिस जांच से बचने के लिए। हालांकि, पुलिस के लोग भी अब इक्का दुक्का ही मास्क लगाते देखें जा सकते हैं।

वहां भी कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन नहीं हो रहा है। जिसके चलते प्रतिदिन कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां लोग उड़ा रहे हैं। आइएमए के जिलाध्यक्ष सह बिहार के संयुक्त सचिव डॉ संतोष सिंह ने कहा कि अपने जीवन काल के दौरान मैं इस तरह के क्षण को नहीं देखा है।

यह वैश्विक महामारी ऐसी है जिसके रूप अनेक हो रहे हैं। म्यूटेंट कैसे कब किस तरह बदलाव करता है, वैज्ञानिक भी फेल हो जा रहे हैं। इसलिए इसके बचाव का एकमात्र रास्ता वैक्सीन व मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का पालन लोग करें। तभी आप और हम सुरक्षित रह सकते हैं।

chat bot
आपका साथी