Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा के नवादा दौरे का राजद ने किया जबरदस्‍त विरोध, कहा- नीतीश को कहते थे 'कुशासन बाबू' अब बता रहे पीएम मटैरियल

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. सुबोध मेहता ने कहा कि पिछले 15 सालों से उपेंद्र ने नीतीश कुमार को कुशासन कुमार बताया। अब उन्‍हें पीएम मैटेरियल बता रहे। जानिए जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा के नवादा दौरे को लेकर राजद ने क्‍यों सवाल खड़ा किया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:22 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:10 AM (IST)
Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा के नवादा दौरे का राजद ने किया जबरदस्‍त विरोध, कहा- नीतीश को कहते थे 'कुशासन बाबू' अब बता रहे पीएम मटैरियल
जदयू संसदीय दल के अध्‍यक्ष व पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की तस्‍वीर।

नवादा, संवाद सहयोगी।  जदयू संसदीय दल के अध्‍यक्ष व पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (JDU Parliamentary body President Upendra Kushwaha) के नवादा दौरे को लेकर राजद (RJD) ने सवाल खड़ा किया है। राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. सुबोध मेहता (National Spokesperson of RJD Prof Subodh Mehta)  व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव (RJD District President Mahendra Yadav) ने कहा कि जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा नवादा जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central School ) के बाबत स्वीकृति लेकर जाएं। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों से पूर्व मंत्री उपेंद्र ने नीतीश कुमार को कुशासन कुमार और बिहार के युवाओं के लिए नीतीश शासन को विनाशकारी बताया। लेकिन अब वे चौक चौराहे पर जाकर मुख्यमंत्री को पीएम मैटेरियल बता रहे हैं।

इसलिए कर रहे उपेंद्र कुशवाहा का विरोध

उन्होंने कहा कि उपेंद्र राजनीतिक अपरिपक्वता के कारण ही सीएम का गुणगान कर रहे हैं और इसके लिए बिहार यात्रा पर निकले हैं। इसी क्रम में 6 अगस्त को नवादा जाएंगे, जहां 2018 में भारत सरकार के राज्य शिक्षा मंत्री रहते धरना दिया था। जिससे कि 6 अगस्त 2018 को भारत सरकार द्वारा स्वीकृत केंद्रीय विद्यालय खुल पाए। उपेंद्र का कहना था कि बिहार सरकार के विरोध के कारण स्कूल नहीं खुल पा रहा है और बताते रहे कि यह सिर्फ दो मिनट का काम है नीतीश कुमार के लिए। अब तो दोनों एक ही पार्टी में हैं और जब नवादा जा रहे हैं तो नीतीश कुमार से स्वीकृति पत्र लेकर नवादा जाएं, जिससे कि केंद्रीय विद्यालय खुल सके। या फिर उपेंद्र कुशवाहा इसके लिए माफी मांगे नहीं तो जनता मान लेगी कि वे आम अवाम को दिग्भ्रमित करते हैं और इसके पास ना कोई नीति है और ना ही नियत। इससे अच्छा होता है वह राजनीति से संन्यास ले लें और घर बैठ जाएं।

उपेंद्र कुशवाहा के स्वागत को तैयारी को लेकर जदयू कार्यकताओं की बैठक

उपेंद्र कुशवाहा के छह अगस्त को नवादा आगमन पर स्वागत की तैयारी को ले वारिसलीगंज प्रखंड के कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को बागी बरडीहा मोड़ पर आयोजित की गई। जदयू के प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुशवाहा के नेतृत्व में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि वारिसलीगंज विधानसभा क्षेत्र के बागी बरडीहा मोड़ पर कार्यकर्ता एकत्रित होकर अपने नेता का स्वागत करेंगे। कहा गया कि पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ता बाजे गाजे के साथ उपस्थित रहेंगे। बैठक में वारिसलीगंज के पूर्व विधायक प्रदीप कुमार, पार्टी के जिला प्रवक्ता संजय कुमार ,पूर्व मुखिया राजेंद्र प्रसाद कुशवाहा ,अजय कुमार राय, इंद्रदेव कुशवाहा, अनिल यादव, राजेश कुमार ,सोनू कुमार, डॉ नवल किशोर, रामधनी कुशवाहा, पंकज पाल ,चंदन कुमार, पप्पू यादव ,जयनंदन यादव ,मोहम्मद इरफान, मोहब्बत फारूक, मोहम्मद अहसान आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी