नगर, मानपुर व परैया प्रखंड के 4191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज, होगी मतगणना

गया। जिले के नगर मानपुर और परैया प्रखंड के 4191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला बुधवार को होगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 11:24 PM (IST)
नगर, मानपुर व परैया प्रखंड के 4191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज, होगी मतगणना
नगर, मानपुर व परैया प्रखंड के 4191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज, होगी मतगणना

गया। जिले के नगर, मानपुर और परैया प्रखंड के 4191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला बुधवार को क्रमश: जगजीवन कॉलेज व गया कॉलेज में होगी। इन केंद्रों पर पंचायत चुनाव के वार्ड सदस्य, पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, मुखिया एवं जिला परिषद सदस्य की मतगणना होगी। मतगणना के उपरांत तीनों प्रखंड में इन सभी छह पदों का परिणाम घोषित किया जाएगा। मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी, जो निरंतर जारी रहेगी। इसके लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। सुरक्षा के लिए एएसपी, डीएसपी व कई थानाध्यक्षों के साथ-साथ जवानों को लगाया गया है। साथ ही गया कॉलेज के पास भीड़ एकत्रित नहीं हो, इसके लिए यातायात पुलिस की तैनाती की गई है। गया कालेज में नगर व परैया तथा मानपुर प्रखंड की जगजीवन कालेज में होगी मतगणना :

29 नवंबर को नगर प्रखंड, परैया और मानपुर प्रखंड में मत डाले गए थे। इन प्रखंडों में सम्पन्न मतदान के बाद मतपेटी और ईवीएम अलग-अलग स्थानों पर रखा गया है। नगर और परैया प्रखंड की मतपेटी व ईवीएम को गया कॉलेज तथा मानपुर प्रखंड की मतगणना जगजीवन कॉलेज में होगी। इन दोनों महाविद्यालय में सुबह 8 बजे से मतगणना होगी। मतगणना कर्मी को सुबह 6 बजे मतगणना हाल में प्रवेश करने का निदेश दिया गया है। ताकि समय पर मतगणना कार्य शुरु कराया जा सके। वहीं उम्मीदवार व उनके चुनाव अभिकर्ताओं को सुबह 7 बजे से हीं प्रवेश मिलेगी। इसके बाद 8 बजे वज्रगृह को चुनाव पर्यवेक्षक, निर्वाची पदाधिकारी की उपस्थिति में वज्रगृह को खोला जाएगा। तब मतगणना शुरु होगी। उम्मीद की जा रही है कि 10 बजे से अलग-अलग पदों का रूझान मिलेगी। वहीं 12 बजे के बाद चुनाव परिणाम घोषित होंगे। बताया कि सभी पंचायतों का क्रमवार तय कर दी गई है। निर्धारित क्रमवार के अनुसार वार्ड, पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य एवं मुखिया के उम्मीदवार मतगणना हाल में हीं जाएंगे। सुबह में हीं जिला परिषद उम्मीदवार व उनके एजेंट जा सकते हैं। मतगणना केंद्र के अंदर मोबाइल व ज्वलनशील पदार्थ नहीं ले जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी