गया में दूसरे चरण में टिकारी व गुरारू में मतदान आज, 3318 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर

गया जिले में पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को दूसरे चरण का मतदान कराया जाएगा। टिकारी प्रखंड के 22 व गुरुआ के 12 पंचायतों में कुल 450 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। इन दोनों प्रखंडों के दो लाख 52 हजार 700 मतदाता अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट करेंगे।

Wed, 29 Sep 2021 12:21 AM (IST)
मतदान की तैयारियों का जायजा लेते डीएम । जागरण फोटो।

गया, जागरण संवाददाता। जिले में पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को दूसरे चरण का मतदान कराया जाएगा। टिकारी प्रखंड के 22 व गुरुआ के 12 पंचायतों में कुल 450 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। इन दोनों प्रखंडों के दो लाख 52 हजार 700 मतदाता अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट करेंगे। पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से हर तरह की तैयारी की गई है। तमाम बूथों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। सभी बूथों पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है। मतदान केंद्रों के 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लगाई गई है। किसी भी तरह का भीड़भाड़ लगाने की साफ मनाही है। नियम का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सेक्टर मजिस्ट्रेट व गश्ती दल को भी हरेक क्षेत्र में लगाया गया है। मतदान निर्धारित समय सुबह 7 बजे से शुरू होगा।

इससे पहले मंगलवार को सभी मतदान केंद्रों के लिए पीसीसीपी के साथ मतदान कर्मी अपने-अपने इलाके के लिए निकल गए। त्रिस्तरीय पंचायत के कुल छह पदों में से चार का चुनाव ईवीएम के जरिए होगा। वहीं पंच और सरपंच का चुनाव मतपेटिका के सहारे किया जाएगा। मुखिया, सरपंच और जिला परिषद की सीटों पर रहेगी सबकी नजर पंचायत चुनाव में वैसे तो सभी छह पदों के लिए चुनाव होते हैं। लेकिन आम मतदाताओं की उत्सुकता मुख्य रूप से मुखिया, सरपंच और जिला परिषद की सीटों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों पर ही टिकी रहती है।

आज दूसरे चरण में टिकारी के 1950 व गुरारू के 1368 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

निर्वाची पदाधिकारी के मोबाइल नंबर गुरारू- 9431818488

टिकारी- 9431818480

कंट्रोल रूम का नंबर- 06312-2222259

दूसरे चरण में कुल मतदाता - 2 लाख 52 हजार 700

कुल मतदान केंद्र- 458

कुल प्रत्याशी- 3318

टिकारी में आज मतदान

ईवीएम व बैलेट बाक्स के साथ पोलिंग पार्टियां कलस्टर सेंटर रवाना टिकारी। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के तहत टिकारी प्रखंड की 22 ग्राम पंचायतों में बुधवार को मत डाले जाएंगे। मतदान को लेकर राज स्कूल डिस्पैच सेंटर से ईवीएम व बैलेट बॉक्स के साथ पो¨लग पार्टी को कलस्टर सेंटर भेजा गया, जहां सुबह 7 बजे से मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के मध्य संपन्न कराया जाएगा। राज स्कूल के मैदान से सुरक्षा बलों के साथ पोलिंग पार्टियों को ईवीएम व अन्य मतदान सामग्री के साथ भेजा गया।

डीएम अभिषेक सिंह भी चुनाव की तैयारी का जायजा लेने मंगलवार को डिस्पैच सेंटर पहुंचे और आरओ वेद प्रकाश से तैयारी की जानकारी ली व गुरारू चले गये।

अनुमंडल स्तर पर बनाया गया नियंत्रण कक्ष : पंचायत आम निर्वाचन को सफल पूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों को दो शिफ्ट में कगाया गया है। पहली शिफ्ट में अधिकारी सुबह 6 बजे से 12 बजे तक रहेंगे। जिसमें अवर निबंधन पदाधिकारी राधा रानी को नोडल पदाधिकारी, आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका अंजिता सिन्हा, कुमारी पूजा व सुनीता कुमारी को सहयोगी पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। वहीं दूसरी शिफ्ट में अधिकारी दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक मुस्तैद रहेंगे, जिसमें सीडीपीओ प्रीति कुमारी को नोडल पदाधिकारी व महिला पर्यवेक्षिका प्रियंका सिन्हा, रीता कुमारी व अनुपमा कुमारी को सहयोगी पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या भी अनुमंडल प्रशासन द्वारा जारी किया गया। मतदान में किसी तरह की शिकायत व अन्य समस्या आने पर लोग सीधे तौर पर नियंत्रण कक्ष की दूरभाष संख्या 0631 2272554 पर संपर्क कर सकेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.