नक्सलियों की दस्तक के बीच इमामगंज में शांतिपूर्ण चुनाव कराना प्रशासन के लिए चुनौती

इमामगंज। इमामगंज व डुमरिया प्रखंड में 24 नवंबर को आठवें चरण के तहत पंचायत चुनाव होना है इमामगंज में नक्सलियों की आहट के बीच शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 10:08 PM (IST)
नक्सलियों की दस्तक के बीच इमामगंज में शांतिपूर्ण चुनाव कराना प्रशासन के लिए चुनौती
नक्सलियों की दस्तक के बीच इमामगंज में शांतिपूर्ण चुनाव कराना प्रशासन के लिए चुनौती

इमामगंज। इमामगंज व डुमरिया प्रखंड में 24 नवंबर को आठवें चरण के तहत पंचायत चुनाव होना है, लेकिन प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों की दस्तक से पंचायत चुनाव प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण हो गया है। भाकपा माओवादियों ने शुक्रवार की रात डुमरिया प्रखंड में पर्चा चस्पा कर 23 से 25 नवम्बर तक बिहार, झारखंड, उतरी छत्तीसगढ़ व उतर प्रदेश में तीन दिवसीय बंदी का एलान किया है। इधर नक्सलियों की बंदी का एलान होने से इमामगंज व डुमरिया प्रखंड में शनिवार को चुनाव प्रचार थम सा गया। नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर प्रशासन व सरकार को एक तरह से चुनौती दी है। नक्सलियों ने अपने साथियों की गिरफ्तारी व एनकाउंटर में मारे गए साथियों के को न्याय और कृषि कानून को लेकर आंदोलन कर रहे 560 किसानों को मौत होने के विरुद्ध तीन दिनों के बंदी का एलान किया है। नक्सलियों ने प्रशांत बोस व उनकी पत्नी शीला मरांडी सहित छह साथियों की गिरफ्तारी व उनके ऊपर पुलिस द्वारा बर्बरता करने व गढ़ चिरौली में फर्जी मुठभेड़ दिखाकर 26 लोगों को हत्या करने का आरोप लगाया है। इन सब मामलों को जनता को न्याय के लिए आवाज उठाने की बात पर्चा किया है।

मतदान कराने के लिए ईवीएम की हुई जांच

मानपुर। नवम चरण में 29 नवंबर को मानपुर में मतदान कराने के लिए शनिवार को ईवीएम की जांच की गई। ईवीएम में ब्लेड पेपर सेटिग कर देखा गया कि वोट सही से पड़ रहा है या नहीं। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार का कहना है कि सही ढंग से काम करने वाले ईवीएम को ही मतदान केंद्रों पर भेजा जाएगा, ताकि निर्धारित समय पर तमाम मतदान केंद्रों पर वोट पड़ना शुरू हो जाए। इसके लिए सारे इवीएम की जांच की जा रही है। वोट पड़ने के बाद ईवीएम को सीलिग करने के बारे में भी बताया गया, ताकि मतदान केंद्रों पर वोट कराने वाले अधिकारी सही ढंग ये इवीएम को सिलिग किए या नहीं इसकी सत्यापन सेक्टर के अधिकारी करेगें। इस दरम्यान सहायक निर्वाचन पदाधिकारी , सेक्टर अधिकारी सहित कई कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी