गया के परैया में शादी के जोड़े में नामांकन को पहुंचे दंपती बने आकर्षण का केंद्र

परैया। परैया प्रखंड कार्यालय में नौवें चरण के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है। इसी बीच दंपती नामांकन करने के लिए शादी के जोड़े में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:55 PM (IST)
गया के परैया में शादी के जोड़े में नामांकन को पहुंचे दंपती बने आकर्षण का केंद्र
गया के परैया में शादी के जोड़े में नामांकन को पहुंचे दंपती बने आकर्षण का केंद्र

परैया। परैया प्रखंड कार्यालय में नौवें चरण के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है। इसी बीच नामांकन में मंगरावां पंचायत के निवर्तमान मुखिया दिलीप सिंह अपनी पत्नी रोहिणी देवी के साथ शादी के जोड़े व आभूषण में दिखे। प्रत्याशी के लिबास को देखने के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर के बाहर हजारों की भीड़ इकट्ठा हो गई। निवर्तमान मुखिया रहे दिलीप सिंह इस तरह के क्रियाकलाप को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। खुद को काली का भक्त कहने वाले मुखिया प्रत्याशी प्राय: लाल कुर्ते में देखे जाते हैं। साथ में उनकी स्कार्पियो भी लाल है। इसके अलावा उनके बढ़े हुए घुंघराले बाल उनकी विशिष्ट पहचान है। युवा प्रत्याशी के पंचायत क्षेत्र में लोग उन्हें बाबा कहकर भी बुलाते हैं। पति-पत्नी दोनों के नामांकन से जहां समर्थक संशय में हैं। वहीं दिलीप सिंह के अनुसार वर्तमान सरकार ने महिलाओं को सभी क्षेत्र में आधी भागीदारी का मौका दिया है। ऐसे में किसी को चुनाव लड़ने से रोका नही जा सकता पत्नी रोहिणी देवी ने निर्णय लिया कि वह चुनाव लड़ेंगी तो उन्होंने अपना नामांकन कर दिया।

मानपुर में 227 व नगर प्रखंड में 387 ने किया नामांकन

मानपुर। नौवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू है। बुधवार को मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, वार्ड सदस्य एवं पंच पद के लिए मानपुर में 227 एवं नगर प्रखंड में 387 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि मुखिया पद के लिए 21, पंचायत समिति सदस्य के लिए 27, वार्ड सदस्य पद के लिए 126, सरपंच पद के लिए 10 एवं पंच पद के लिए 43 प्रत्याशियों ने मानपुर प्रखंड मुख्यालय में नामांकन पर्चा दाखिल किया है। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि मुखिया पद के लिए 28, पंचायत समिति सदस्य के लिए 33, र्वा सदस्य पद के लिए 223, सरपंच के लिए 25 एवं पंच के लिए 78 प्रत्याशियों ने नगर प्रखंड मुख्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया।

दो दिन में 290 अभ्यर्थियों ने नामाकंन का पर्चा किया दाखिल

बाराचट्टी। पंचायत चुनाव को लेकर बाराचट्टी प्रखंड मुख्यालय में पर्चा जमा करने के लिए पहले दिन मंगलवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों से लोग पहुंचे। पुलिस-प्रशासन के कड़े तेवर को देखते हुए जुलूस नहीं नजर आया, वहीं समर्थक अपने अभ्यर्थियों के साथ पहुंचे थे। ब्लॉक गेट के निकट सभी बाहर में मौजूद रहे।

प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि 13 पंचायतों में मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, पंच सदस्य तथा ग्राम पंचायत सदस्य के लिए कुल 290 लोगों ने अपने-अपने पर्चा जमा किए हैं। बिदा पंचायत से 30, सरमां पंचायत से 24, बजरकर पंचायत से 21, बीबी पेसरा पंचायत से 21, पतलुका पंचायत से 43, झाझ पंचायत से 16, दिवनीयां पंचायत से 33, रोही पंचायत से 19, बारा पंचायत से 17, काहुदाग पंचायत से 34, बुमेर पंचायत से 16, जयगीर पंचायत से 13, भलुआ पंचायत से तीन नामांकन का पर्चा अभ्यर्थियों ने भरा है।

chat bot
आपका साथी