गया में आज आएंगे तीसरे चरण के नतीजे, जगजीवन व गया कालेज में होगी मतगणना

गया। जिले में तीसरे चरण के मतदान के बाद रविवार को मतों की गिनती की जाएगी। जगजीवन कालेज में मोहड़ा प्रखंड की गिनती होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 11:10 PM (IST)
गया में आज आएंगे तीसरे चरण के नतीजे, जगजीवन व गया कालेज में होगी मतगणना
गया में आज आएंगे तीसरे चरण के नतीजे, जगजीवन व गया कालेज में होगी मतगणना

गया। जिले में तीसरे चरण के मतदान के बाद रविवार को मतों की गिनती की जाएगी। जगजीवन कालेज में मोहड़ा प्रखंड के पंचायत चुनाव के नतीजे आएंगे, जबकि गया कालेज में अतरी व नीमचक बथानी प्रखंड की मतगणना की जाएगी। यहां जिला प्रशासन की ओर से वोटों की गिनती कराने की व्यवस्था की गई है। मोहड़ा प्रखंड की सभी नौ पंचायतों की मतगणना जगजीवन कालेज में अलग-अलग हाल में होगी। अतरी व नीमचक बथानी प्रखंड की पंचायतों की मतगणना गया कालेज परिसर में अलग-अलग बनाए गए हाल में होगी। नीमचक बथानी प्रखंड की मतगणना वाणिज्य भवन व सीबी रमन भवन, गया कालेज में कराई जाएगी। वहीं अतरी प्रखंड की मतगणना मानविकी भवन, गया कालेज में होगी। सभी तीनों प्रखंडों की मतगणना के लिए अलग-अलग छह हाल निर्धारित किए गए हैं। नीमचक बथानी व मोहड़ा के लिए 17-17 टेबल व अतरी के लिए 15 मतगणना टेबल पर वोट गिने जाएंगे। ईवीएम से मुखिया, जिला पर्षद, पंचायत समिति व वार्ड सदस्य पद का मतदान कराए जाने से परिणाम पहले आएगा। पंच-सरपंच के चुनाव परिणाम में थोड़ा वक्त लग सकता है। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। मजिस्ट्रेट व प्रत्याशियों की उपस्थिति में खुलेंगे स्ट्रांग रूम :

आठ अक्टूबर को मोहड़ा, अतरी व नीमचक बथानी प्रखंड में मतदान के बाद वहां के सभी इवीएम व मतपेटिकाओं को गया कालेज व जगजीवन कालेज में बनाए गए निर्धारित स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया है। यहां रविवार की सुबह में मजिस्ट्रेट व प्रत्याशियों की देखरेख में स्ट्रांग रूम को खोला जाएगा। इसके बाद ईवीएम को बारी-बारी से निकालकर मतों की गिनती की जाएगी। 2442 अभ्यर्थियों की किस्मत का आज होगा फैसला :

तीसरे चरण के पंचायत चुनाव में मतदान के बाद आज 2442 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। पंचायत वार मतगणना कराने की व्यवस्था की गई है। रोचक होगा कि किस प्रत्याशी को इलाके के मतदाताओं ने जीत का सरताज पहनाया, किसे नकार दिया। इधर, तीसरे चरण के पंचायत चुनाव में 151 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। किस प्रखंड में कितने प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला :

प्रखंड-प्रत्याशियों की संख्या

नीमचक बथानी- 797

मोहड़ा- 853

अतरी- 792

-------------

आज जगजीवन कालेज मार्ग पर आम वाहनों का प्रवेश वर्जित

गया। तीसरे चरण की मतगणना को लेकर डीएम व एसएसपी ने गया कालेज व जगजीवन कालेज का निरीक्षण किया। पेयजल, रौशनी, शौचालय, बैठने के लिए व्यवस्था, पंखा आदि व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। मीडिया सेंटर, नियंत्रण कक्ष व मेडिकल कैंप का भी निरीक्षण किया। बिना प्रवेश पत्र के कोई भी व्यक्ति मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं करेगा। वरिष्ठ पदाधिकारी, प्रेक्षक के अतिरिक्त कोई भी वाहन मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं करेगा। मतगणना अभिकर्ता व प्रत्याशियों का अलग प्रवेश द्वार बनाया गया है। आज जगजीवन कालेज पथ पर कोई भी आम वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। गया कालेज में नीमचक बथानी तथा अतरी प्रखंड का मतगणना होनी है। जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना कार्य निर्धारित समय पर शुरू किया जाए। तीनों प्रखंडों के निर्वाची पदाधिकारी को निर्देश दिया कि मतगणना कार्य की क्रमवार गिनती की सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरा करने के पश्चात परिणाम की घोषणा करेंगे। विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देंगे। ताकि प्रत्याशियों एवं समर्थकों की अनावश्यक भीड़ ना लगे।

chat bot
आपका साथी