आज फतेहपुर व वजीरगंज प्रखंड की गया कालेज में होगी मतगणना, सुबह आठ बजे से गिनती

गया। जिले में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के बाद मंगलवार को मतगणना कराई जाएगी। गया कालेज में दोनों प्रखंडों के मतदान की मतगणना होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:40 PM (IST)
आज फतेहपुर व वजीरगंज प्रखंड की गया कालेज में होगी मतगणना, सुबह आठ बजे से गिनती
आज फतेहपुर व वजीरगंज प्रखंड की गया कालेज में होगी मतगणना, सुबह आठ बजे से गिनती

गया। जिले में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के बाद मंगलवार को मतगणना कराई जाएगी। फतेहपुर व वजीरगंज प्रखंड की सभी पंचायतों की मतगणना गया कालेज में अलग-अलग भवनों में होगी। सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। वाणिज्य भवन व सीबी रमण भवन में फतेहपुर के पंचायतों की मतगणना होगी, जबकि वजीरगंज प्रखंड की सभी पंचायतों की मतगणना मानविकी भवन में होगी। शांतिपूर्ण मतगणना को लेकर गया कालेज के मुख्य गेट से लेकर अंदर हाल तक सुरक्षा के चाक-चौबंद बंदोबस्त किए गए हैं। बिना परिचय पत्र के किसी को भी केंद्र के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। छह हाल में 16 टेबल के सहारे होगी मतगणना :

फतेहपुर में मतगणना को लेकर छह हाल बनाए गए हैं। यहां हरेक हाल में 16 टेबल के जरिए मतगणना होगी। वहीं वजीरगंज प्रखंड के लिए छह हाल बनाए गए हैं। जहां हरेक हाल में 15 टेबल के जरिए मतगणना कराई जाएगी। स्ट्रांग रूम से लेकर मतगणना हाल में सीसीटीवी लगाया गया है। जिलाधिकारी ने दोनों प्रखंडों के निर्वाची पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि नियमानुसार समय से मतगणना शुरू करवाएं। चुनाव परिणाम घोषित करने से पहले जरूरी प्रक्रिया कर लें। चुनाव आयोग को आनलाइन रिपोर्ट करनी है। चुनाव परिणाम जानने को बढ़ी धुकधुकी :

पांचवें चरण का चुनाव परिणाम जानने को सभी प्रत्याशियों की धुकधूकी बढ़ गई है। सोमवार को पूरे दिन तमाम प्रत्याशी मतगणना की तैयारी को लेकर व्यस्त दिखे। सभी ने तेजतर्रार काउंटिग एजेंट रखे हैं। ताकि हाल में हर गणना पर पैनी नजर रखी जा सके। अनेक प्रत्याशियों ने राउंडवार मतगणना को लेकर प्रपत्र भी अपने एजेंट को दिया है। इसके साथ ही उनके खाने-पीने का भी इंतजाम प्रत्याशियों की ओर से किया गया है। मंगलवार को दोपहर 12 बजे तक कुछ पंचायतों के परिणाम घोषित हो जाएंगे।

-पांचवें चरण के चुनाव नतीजे आज होंगे घोषित, गया कालेज में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

-बिना परिचय पत्र के किसी को भी नहीं मिलेगा प्रवेश, राउंडवार आते रहेंगे चुनाव नतीजे

chat bot
आपका साथी