Bihar Panchayat Chunav 2021: वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे गया जिले के उम्‍मीदवार

Bihar Panchayat Chunav 2021 खिजरसराय प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान प्रथम चरण में है। मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे प्रचार- प्रसार की सरगर्मी जोरों पर है। प्रखंड के चौदह पंचायतों में प्रचार - प्रसार में हर पद के प्रत्याशी जुटे हैं।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:28 PM (IST)
Bihar Panchayat Chunav 2021: वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे गया जिले के उम्‍मीदवार
वोटरों को लुभाने में जुटे पंचायत चुनाव के प्रत्‍याशी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, खिजरसराय (गया)। खिजरसराय प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान प्रथम चरण में  है। मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे प्रचार- प्रसार की सरगर्मी जोरों पर है। प्रखंड के चौदह पंचायतों में प्रचार - प्रसार में हर पद के प्रत्याशी जुटे हैं। प्रत्याशी मतदाताओं से मिलने के लिए खेत-खलिहान, दलान से लेकर घरों तक दस्तक दे रहे हैं। इसमें कोई भी कोताही नहीं बरत रहे। बड़े- बुजुर्गों, माताओं-बहनों को चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ले रहे हैं। वहीं समकक्ष एवं अपने से छोटे लोगों से गले मिलने एवं हाथ जोड़ कर प्रणाम करने में भी कोई कोताही नहीं बरत रहे। चुनाव प्रचार में विभिन्न पदों के उम्मीदवार विभिन्न सामग्रियों का उपयोग कर रहे हैं, जिसमें विजिटिंग कार्ड, पोस्टर, पंफलेट, इवीएम मशीन का नमूना ,बैनर, बैलेट पेपर का नमूना आदि शामिल है। चुनाव प्रचार में भूतपूर्व मुखिया ,पंचायतसमिति, सामाजिक कार्यकर्ताओं को साथ लेकर प्रत्याशी चल रहे हैं। मुखिया मोती का माला, टेम्पू , पुल, चिमनी आदि छाप पर ईवीएम में  बटन दबाने की अपील कर रहे हैं।

सरपंच स्टोप, नल, बल्ब आदि पर बैलेट पेपर पर मुहर लगाने के लिए मतदाताओं से कह रहे हैं। पंचायत चुनाव में इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी उम्मीदवार प्रचार-प्रसार कर रहे है। पंचायत चुनाव लोकल राजनीति है, इसको लेकर मतदाता अभी मौन साधे हुए है। मतदाता भी सभी उम्मीदवारों को आदर सत्कार  करने में लगे हुए है। वही मतदाता सोच समझकर वोट देने के लिए मन बना लिया है। कौन उम्मीदवार किस पद के लिए ठीक रहेगा, इसका चयन करने में युवा मतदाता आपस में राय-विचार करने लगे है। गांव के लोग भी दलान, चौक-चौराहों पर एक जगह बैठकर चुनाव की चर्चा सुबह से शाम  तक  करने में लगे रहते है कि कौन उम्मीदवार किस पद के लिए ठीक होगा। अभी मतदाता किसी भी उम्मीदवार को वोट करने के लिए हामी में उचित नही समझ रहे है।

chat bot
आपका साथी