गया के बाराचट्टी में आज से होगा नामांकन, 1338 अभ्यर्थियों ने कटाई नाजिर रसीद

बाराचट्टी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव बाराचट्टी प्रखंड में दसवें व अंतिम चरण में संपन्न होना है। इसके लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:37 PM (IST)
गया के बाराचट्टी में आज से होगा नामांकन, 1338 अभ्यर्थियों ने कटाई नाजिर रसीद
गया के बाराचट्टी में आज से होगा नामांकन, 1338 अभ्यर्थियों ने कटाई नाजिर रसीद

बाराचट्टी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव बाराचट्टी प्रखंड में दसवें व अंतिम चरण में संपन्न होना है। इसके लिए मंगलवार से नामांकन का पर्चा अभ्यर्थी भरेंगे। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह: निर्वाची पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि 20 अक्टूबर 2021 से नाजिर रसीद काटा जा रहा है। अब तक 1338 अभ्यर्थियों ने रसीद कटाई है। नामांकन को लेकर प्रखंड प्रशासन के तरफ से सभी तैयारी पूरी कर लिया गया है। इसके लिए छह काउंटर बनाएं गए है सभी जगह पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किए गए है। जो पर्चा जमा होंगे उसकी जांच कर ऑन लाईन करने के लिए डाटा आपरेटर को भेजेंगे। बीडीओ ने बताया कि सभी पर्चा को नामांकन के वक्त ही ऑनलाइन किया जाएगा। जुलूस और भीड़ लगाने पर होगी कार्रवाई :

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि नामांकन के दौरान किसी प्रकार का कोई जुलूस या भीड लगाने वाले या लेकर आने अभ्यार्थी के ऊपर पर कार्यवाई होगी। उन्होने बताया कि अगर वाट्सएप ग्रुप या किसी तरह से उक्त बातों का प्रमाण मिलने के बाद जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार सीधा प्राथमिकी दर्ज किया जाएगा। सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम :

पुलिस निरीक्षक रामलखन पंडित ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय में पर्चा दाखिल करने को लेकर पुलिस के तरफ से सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया है। प्रखंड क्षेत्र के किसी भी मार्ग पर वाहन जांच की कार्यवाई निरंतर चलेगा। वही नामांकन के लिए प्रखंड मुख्यालय में पहुंचने वाले अभ्यर्थियों तथा प्रस्तावकों का तलाशी होने के बाद ही पर्चा भरने के लिए प्रवेश करने दिया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था में जिला पुलिस बल एवं अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया जाएगा। प्रखंड में इस तरह होगा नामाकन :

काउंटर संख्या- सहायक निर्वाची पदाधिकारी- पंचायत का नाम एक- नित्यानंद कनीय अभियंता- बिदा व सरमां

दो- डॉ संजय कुमार वर्मा- बीबी पेसरा व बजरकर

तीन- अजीत कुमार- पतलुका एवं झाझ

चार- कुंदन लाल वर्णवाल बीसीओ- दिवनीयां व रोही

पांच- प्रियंका सीडीपीओ- बारा एवं काहुदाग

छह- रंजीत कुमार, कनीय अभियंता- भलुआ, जयगीर व बुमेर

chat bot
आपका साथी