Bihar Panchayat Chunav Result 2021: कुदरा के वोटरों ने 11 मुखिया को नकारा, तीन की वापसी

पंचायत चुनाव के पहले चरण में कुदरा प्रखंड में हुए पंचायत चुनाव की रविवार को मतगणना संपन्न हो गई। इस बार मतदाताओं का मिजाज बदला हुआ था। जैसा की पहले से ही यह माना जा रहा था की इस बार पंचायत चुनाव में विकास मुद्दा बनेगा।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:35 PM (IST)
Bihar Panchayat Chunav Result 2021: कुदरा के वोटरों ने 11 मुखिया को नकारा, तीन की वापसी
मतगणना केंद्र के बाहर बैठीं महिला समर्थक। जागरण।

संवाद सहयोगी, मोहनियां (भभुआ)। पंचायत चुनाव के पहले चरण में कुदरा प्रखंड में हुए पंचायत चुनाव की रविवार को मतगणना संपन्न हो गई। इस बार मतदाताओं का मिजाज बदला हुआ था। जैसा की पहले से ही यह माना जा रहा था की इस बार पंचायत चुनाव में विकास मुद्दा बनेगा। पांच साल मौका मिलने के बाद भी जिस मुखिया ने विकास कार्यों में रुचि नहीं ली, जनता का ख्याल नहीं रखा उनको जनता सबक सिखायेगी। वही हुआ भी। पिछले पंचायत चुनाव में विजयी 11 मुखिया को मतदाताओं ने नकार दिया है। वहीं तीन पंचायत के मुखिया को काम का इनाम मिला है। इनकी दोबारा वापसी हुई है।

जिन 11 पंचायतों में मुखिया का बदलाव हुआ है उसमें खरहना, सलथुआं, सिसवार, बहेरा, भदौला, देवराढ़, घटांव, चिलबिली, सकरी, डेरवां व पचपोखरी पंचायत का नाम शामिल है। यहां क्रमश: अशोक चौरसिया, रिंकी देवी, संजय राम, विनोद कुमार सिंह, साधना देवी, मीरा देवी, भगवान पासवान, कश्मीरा देवी, धनजीत चौधरी, शिवम कुमार सिंह एवं अभिमन्यु सिंह को जनता ने मुखिया का ताज पहनाया है। वहीं ससना, नेवरास, मेंउड़ा पंचायत मुखिया मतदाताओं ने दोबारा भरोसा जताया है।

कुदरा जिप भाग एक से मधु यादव जीतीं

कुदरा भाग एक से मधु यादव जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हुई हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निवर्तमान जिला परिषद सदस्य गायत्री देवी को 8002 मतों से पराजित किया। मधु यादव को 20160 मत व गायत्री देवी को 12158 मत प्राप्त हुए। बता दें कि मधु यादव पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष प्रमोद ङ्क्षसह की धर्मपत्नी हैं। कुदरा भाग एक जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत खरहना, ससना, सलथुआं, सिसवार, बहेरा, भदौला व घटांव पंचायतों के क्षेत्र आते हैं। मधु यादव बहेरा को छोड़कर सभी पंचायतों में बढ़त बनाए रखीं। जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 40633 विधिमान्य मत डाले गए। अन्य प्रत्याशियों में संध्या कुमारी ने 3197, आशा देवी ने 2657 और उषा देवी ने 2461 मत प्राप्त किए।

chat bot
आपका साथी