Bihar Panchayat Chunav Result 2021: संझौली में नए चेहरों पर दिखा भरोसा, दो मुखिया दोबारा जीते

संझौली प्रखंड के आए चुनाव परिणाम में छह में से मात्र दो निवर्तमान मुखिया ही दोबारा निर्वाचित हुए हैं। बाकी के चार नए उम्मीदवारों के सर जीत का सेहरा बंधा है। एक को छोड़कर कोई अन्य मुखिया सीधी टक्कर भी नहीं दे सका।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:29 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:29 AM (IST)
Bihar Panchayat Chunav Result 2021: संझौली में नए चेहरों पर दिखा भरोसा, दो मुखिया दोबारा जीते
चुनाव बाद जीतकर आए नए चेहरे। सांकेतिक तस्‍वीर।

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (सासाराम)। इस बार के पंचायत चुनाव में जनता ने कई निवर्तमान प्रत्याशियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। संझौली प्रखंड के आए चुनाव परिणाम में छह में से मात्र दो निवर्तमान मुखिया ही दोबारा निर्वाचित हुए हैं। बाकी के चार नए उम्मीदवारों के सर जीत का सेहरा बंधा है। एक को छोड़कर कोई अन्य मुखिया सीधी टक्कर भी नहीं दे सका। दोबारा चुनाव जीतने वालों में चांदी इंग्लिश पंचायत के मुखिया मिथलेश कुमार ङ्क्षसह और करमैनी पंचायत के मुखिया सुभाषचंद्र शामिल हैं। मझौली पंचायत में जितेंद्र ङ्क्षसह 2084 वोट पाकर विजयी हुए तथा अनिल कुमार1564 मत के साथ उप विजेता रहे। अमैठी पंचायत में चन्द्रहंस कुमार 1133 वोट पाकर विजयी हुए।

उत्तम कुमार 1086 वोटों से उप विजेता रहे। उदयपुर पंचायत में संगीता चौधरी 1249 वोट के साथ मुखिया निर्वाचित हुई ,संध्या कुमारी 1079 को हार का मुंह देखना पड़ा। संझौली पंचायत से कमला देवी 2211 मत पाकर मुखिया बनीं साथ ही मुन्नी कुमारी 1676 वोटों के साथ उप विजेता रहीं। जिला परिषद सदस्य के लिए दावथ से ङ्क्षरकी कुमारी 8963 वोट पाकर विजयी रहीं तो मानती मौर्य 6728 वोटों के साथ उप विजेता रहीं। संझौली से वंदना राज 6481 जिला परिषद पद पर निर्वाचित हुईं तथा दिनेश कुमार 4201 मत पाकर उप विजेता रहे।

काराकाट में विभिन्न पदों के 28 प्रत्याशियों ने वापस लिया नामांकन

संवाद सहयोगी, काराकाट : तृतीय चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को विभिन्न पदों के कुल 28 अभ्यर्थियों ने अपना नाम वापस ले लिया। निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि समयाभाव के चलते किसी अभ्यर्थी को चुनाव चिह्न का आवंटन नहीं हो सका।

निर्वाची पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार के अनुसार नाम वापस लेनेे वालों में मुखिया पद की तीन महिला अभ्यर्थी, बीडीसी के दो व शेष वार्ड सदस्य तथा पंच प्रत्याशी शामिल हैं। अभी तक नाम वापस लेने वाले अभ्यर्थियों के पद कोटि का विवरण तैयार नहीं हो सका है। कंप्यूटर कर्मी उन्हें कोटिवार अलग करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि काराकाट, जयश्री व बुढ़वल पंचायत से मुखिया पद की एक-एक महिला अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन वापस लिया है। वहीं मुंजी व मोथा पंचायत से बीडीसी पद के एक-एक अभ्यर्थी ने भी खुद को इस चुनाव से अलग कर लिया है। घोषित प्रत्याशियों को मंगलवार को चुनाव चिह्न उपलब्ध करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी