नवादा में नौवें चरण के लिए 29 नवंबर को होगी वोटिंग, बूथों पर की गई ये तैयारी

नवादा के हिसुआ में नौवें चरण के लिए 29 नवंबर को वोटिंग होगी। इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है।मतदान के दौरान 142 बूथों पर 80023 मतदाता मतदान में भाग लेंगे। बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:24 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:24 AM (IST)
नवादा में नौवें चरण के लिए 29 नवंबर को होगी वोटिंग, बूथों पर की गई ये तैयारी
नवादा में 29 नवंबर को होगी नौवें चरण की वोटिंग। सांकेतिक तस्वीर

हिसुआ(नवादा),संसू । पंचायत चुनाव के नौवें चरण में सोमवार को हिसुआ प्रखंड में मतदान होगा। 342 पदों के लिए होने वाले पंचायत चुनाव का प्रचार शनिवार की शाम थम गया। चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। इंटर विद्यालय हिसुआ परिसर में मतदान कर्मियों ने अपना योगदान दे दिया। चुनाव में 142 बूथों पर 80023 मतदाता मतदान में भाग लेंगे। कुल 912 प्रत्याशी मैदान में हैं। चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी की गई है।

सभी बूथों पर पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। पुलिस अधिकारी लगातार बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निगरानी करने में लगे हुए। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी रितेश कुमार ने बताया चुनाव को लेकर 142 पोलिंग पार्टी, 77 पेट्रोलिंग पार्टी, 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 2 जोनल मजिस्ट्रेट एक सुपर जोनल मजिस्ट्रेट की नियुक्ति हुई है। प्रखंड स्तर पर भी नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जो तीनों पालियों में संचालित की जा रही है। मतदाताओं को बूथ पर किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है। वरीय अधिकारी भी लगातार क्षेत्र भ्रमण कर रहे हैं।

प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को विभिन्न पद के प्रत्याशियों ने पूरी ताकतें झोंक दी है। अब बूथ मैनेजमेंट का काम किया जा रहा है। प्रचार के अंतिम दिन कहीं साइकिल तो कहीं मोटरसाइकिल जुलूस व रोड भी कई प्रत्याशियों द्वारा किया गया। खासकर जिला परिषद, मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य के प्रत्याशी जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे रहे।

निवर्तमान प्रतिनिधियों की प्रतिष्ठा दांव पर

प्रखंड के कई निवर्तमान पंचायत प्रतिनिधियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। क्योंकि जिले के अन्य प्रखंडों में अधिकांश निवर्तमान पंचायत प्रतिनिधियों को हार का मुंह देखना पड़ा है। प्रखंड में दो निवर्तमान जिला परिषद, 10 निवर्तमान मुखिया, 10 निवर्तमान सरपंच, 14 निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य चुनाव मैदान में मजबूती के साथ अपना भाग आजमा रहे है। अब सबकी निगाहें मतदान पर टिकी है।

chat bot
आपका साथी