Bihar Panchayat Chunav 2021: 24 सितंबर को पहले चरण का चुनाव, बेलागंज व खिजसराय के 16 बूथों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग

गया के बेलागंज प्रखंड में 9 और खिजसराय प्रखंड के 7 बूथों पर इलेक्ट्रानिक कैमरा सेटअप लगाया जा रहा है। पहले चरण के चुनाव के लिए एसडीओ की देखरेख में पोलिंग पार्टी का डिस्‍पैच हुआ। आज ईवीएम लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए मतदान पदाधिकारी रवाना होंगे ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:05 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 02:00 PM (IST)
Bihar Panchayat Chunav 2021: 24 सितंबर को पहले चरण का चुनाव, बेलागंज व खिजसराय के 16 बूथों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग
पहले चरण का पंचायत चुनाव 24 सितंबर को, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। पहले चरण के पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। बुधवार को बेलागंज व खिजरसराय में पोलिंग पार्टी का डिस्पैच किया गया। बेलागंज के सभी पंचायतों के लिए अग्रवाल हाईस्कूल से तो खिजरसराय में यशवंत हाईस्कूल से डिस्पैच हुआ। गया सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने बेलागंज पहुंचकर अपनी देखरेख में इसे पूरा किया। उन्होंने बताया कि बेलागंज में 275 बूथों पर 24 सितंबर को मतदान कराया जाएगा। सभी बूथों पर बीएमपी के जवान रहेंगे। नौ बूथों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग करने की तैयारी की गई है। राज्य चुनाव आयोग इस वेबकास्टिंग के जरिए पंचायतों में हो रहे चुनाव पर नजर रखेगी। गया के दोनों प्रखंडों बेलागंज और खिजसराय में 24 को वोट डाले जाएंगे।

खिजसराय में सात बूथों पर वेबकास्टिंग की तैयारी

वहीं खिजरसराय की बात करें तो यहां के सात बूथों पर वेबकास्टिंग की तैयारी की गई है। दोनों ही प्रखंड के सभी पंचायतों में एक-एक कलस्टर सेंटर बनाया गया है। जहां इवीएम को सुरक्षित रखा जाएगा। किसी भी बूथ से ईवीएम मशीन के खराब होने की सूचना मिलते ही अधिकारी सुरक्षित ईवीएम लेकर संबंधित बूथ पर पहुंचेंगे। जांच-पड़ताल के बाद ईवीएम को बदलकर चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी। बेलागंज में 38 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

नीमचक बथानी में 203 बूथों पर शांतिपूर्ण चुनाव की तैयारी

नीमचकबथानी अनुमंडल के एसडीओ ने बताया कि खिजरसराय के 203 बूथों पर चुनाव कराने की तैयारी हुई है। यहां 13 बूथों पर माइक्रो आब्जर्बर रहेंगे। जो चुनाव की हरेक गतिविधि पर नजर रखेंगे। सभी पंचायतों में कलस्टर सेंटर की व्यवस्था है। 28 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। दूसरसी ओर, गुरुवार को स्थानीय अग्रवाल हाईस्कूल से ईवीएम का डिस्पैच होगा। वहीं बेलागंज में अग्रवाल हाईस्कूल से ईवीएम का डिस्पैच होगा। आज ईवीएम लेकर मतदान कर्मी अपने-अपने बूथों के लिए रवाना होंगे। ताकि कल समय से मतदान शुरू हो सके।

chat bot
आपका साथी